Advertisement

मैं भगवान का बनाया सबसे महान रोजगार सृजक होउंगा : ट्रंप

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि वह भगवान द्वारा बनाए गए सबसे बड़े रोजगार सृजक होंगे और साथ ही निजी फर्मों के माध्यम से वह कितनी नई नौकरियां देश में वापस लाने में सफल रहे हैं यह भी बताया।
मैं भगवान का बनाया सबसे महान रोजगार सृजक होउंगा : ट्रंप

छह महीने में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि  हम नौकरियों का सृजन करने वाले हैं। मैंने कहा है कि मैं भगवान द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा रोजगार सृजक होउंगा। मैं सच कह रहा हूं, मैं इसपर कड़ी मेहनत करने वाला हूं। उन्होंने कहा कि  हमें कुछ और चीजें भी चाहिए। थोड़े से भाग्य के अलावा, लेकिन मुझे लगता है कि हम इसमें अच्छा काम करने वाले हैं। और हमने जो किया है, मुझे उसपर बहुत गर्व है। ट्रंप ने कहा कि कई कार कंपनियां वापस आने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अन्य कंपनियां भी हैं। अगले कुछ सप्ताह में मध्य-पश्चिम में कारोबार लगा रही कंपनियों के बारे में बड़ी घोषणाएं होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि  एक दिन पहले ही फिएट क्रिश्लर ने दूसरे देश के बजाय अमेरिका में और एक फैक्टरी लगाने की घोषणा की है।

ट्रंप ने कहा कि  फोर्ड ने भी मैक्सिको में अरबो डॉलर की लागत से बनने वाली फैक्टरी की योजना रद्द कर दी है। वह मिशिगन आ रही है, संभवत: मौजूदा फैक्टरी को ही बड़ा करेगी।

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपने कारोबार साम्राज्य का पूर्ण नियंत्रण औपचारिक रूप से अपने दोनों बेटों को सौंप दिया है और वे उनसे उनके संचालन के बारे में चर्चा नहीं करेंगे। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का यह कदम उनके पदभार ग्रहण करने के बाद हितों के टकराव से बचने के लिए है।

अपने बेटों,  बेटी और दामाद से घिरे ट्रंप ने संवाददाता कहा कि  मेरे दोनों बेटे डोनाल्ड जूनियर और एरिक कंपनी चलाने जा रहे हैं। वे बहुत ही पेशेवर तरीके से उसे चलाने जा रहे हैं। वे मुझसे उसके संचालन के बारे में नहीं चर्चा नहीं करने जा रहे हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad