Advertisement

'मैं बीमार हो गया हूं...', बाइडेन ने कोविड-19 घोषणा में एलन मस्क और ट्रम्प पर साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने सकारात्मक सीओवीआईडी -19 परीक्षण को एलन मस्क और पूर्व राष्ट्रपति...
'मैं बीमार हो गया हूं...', बाइडेन ने कोविड-19 घोषणा में एलन मस्क और ट्रम्प पर साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने सकारात्मक सीओवीआईडी -19 परीक्षण को एलन मस्क और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर निशाना साधते हुए एक राजनीतिक बयान में बदल दिया।

बाईडेन के बीमार होने की खबर आने के तुरंत बाद, उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लिया।

जो बाइडेन ने अपनी प्रारंभिक पोस्ट में अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए लिखा, "मैं बीमार हूं।" हालांकि, उन्होंने तुरंत एक व्यापक राजनीतिक संदेश की ओर इशारा करते हुए कहा, "एलन मस्क और उनके अमीर दोस्त इस चुनाव को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। और यदि आप सहमत हैं, तो यहां पिच करें।"

पोस्ट में मस्क और ट्रम्प दोनों की छवियों के साथ-साथ बाइडेन के 2024 अभियान के लिए एक दान पृष्ठ का लिंक भी था।

मस्क आगामी 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प के लिए अपने समर्थन के बारे में मुखर रहे हैं। शनिवार को, मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में ट्रम्प का समर्थन किया, जो पेंसिल्वेनिया में एक रैली में एक हिंसक घटना के मद्देनजर आया था जहां एक बंदूकधारी ने पूर्व राष्ट्रपति पर गोलीबारी की थी।

मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बाइडेन की उम्र और आव्रजन नीतियों के भी आलोचक रहे हैं, और उन्होंने ट्रम्प की राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए लगातार समर्थन व्यक्त किया है।

संबंधित विकास में, द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि मस्क ट्रम्प समर्थक राजनीतिक समूह को हर महीने लगभग 45 मिलियन अमेरिकी डॉलर का योगदान देने का इरादा रखते हैं। हालाँकि, मस्क ने बाद में एक्स पर जर्नल की रिपोर्ट का जवाब "फेक जीएनयूएस" लेबल वाले एक मीम के साथ दिया, जिसमें उल्लेखित वित्तीय आंकड़ों की सटीकता पर संदेह जताया गया।

81 वर्षीय बाइडेन ने लास वेगास में एनएएसीपी राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के एक दिन बाद बुधवार को सकारात्मक परीक्षण किया, जहां उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प की नीतियों की कड़ी आलोचना की और देश में बंदूक हिंसा में वृद्धि की भी निंदा की।

व्हाइट हाउस ने बुधवार (स्थानीय समय) को अपनी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "वह (बाइडेन) डेलावेयर लौटेंगे जहां वह आत्म-पृथक हो जाएंगे और उस दौरान अपने सभी कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे।"

डब्ल्यूएच ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को टीका लगाया गया है और उन्होंने सबसे हाल ही में सितंबर 2023 में सीओवीआईडी -19 वैक्सीन बूस्टर शॉट्स भी लिए हैं।

लास वेगास से प्रस्थान करने से पहले, बिडेन ने संवाददाताओं को आश्वासन दिया कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं, और उन्हें बिना मास्क पहने एयर फ़ोर्स वन में चढ़ते देखा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad