Advertisement

कमला हैरिस कट्टर वामपंथी पागल, सत्ता में आकर अमेरिका को नष्ट कर देंगी: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति पद को अपना बनाने की दौड़ अब तेज और रोचक हो चली है। जो बाइडेन के रेस से बाहर जाने...
कमला हैरिस कट्टर वामपंथी पागल, सत्ता में आकर अमेरिका को नष्ट कर देंगी: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति पद को अपना बनाने की दौड़ अब तेज और रोचक हो चली है। जो बाइडेन के रेस से बाहर जाने के बाद मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस में है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रम्प ने अब देश की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को "शासन करने के लिए अयोग्य" बताया और कहा वह कट्टरपंथी वामपंथी पागल हैं, सत्ता में आकर देश को नष्ट करेंगी।

78 वर्षीय ट्रम्प ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी पर तीखा हमला किया, जब वह हैरिस के संभावित उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए मंच पर आए। इससे पहले सप्ताहांत में, 81 वर्षीय राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की कि वह दौड़ से बाहर हो रहे हैं और हैरिस को अपना उत्तराधिकारी नामित किया है।

59 वर्षीय हैरिस अब संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हैं और उन्हें अगस्त में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक तौर पर घोषित किया गया था।

ट्रंप ने उपराष्ट्रपति के खिलाफ हमले की झड़ी लगाते हुए कहा, "साढ़े तीन वर्षों से, लीयन कमला हैरिस हर बिडेन आपदा के पीछे अति-उदारवादी प्रेरक शक्ति रही हैं। वह एक कट्टरपंथी वामपंथी पागल हैं, जो हमारे देश को नष्ट कर देंगी यदि उन्हें कभी कार्यालय में आने का मौका मिला। हम' हम ऐसा नहीं होने देंगे।"

दर्शकों की भारी तालियों के बीच उन्होंने अपने समर्थकों से पूछा, "मुझे अच्छा बनना चाहिए था। वे कहते हैं कि जब मुझे गोली लगी तो मेरे साथ कुछ हुआ। मैं अच्छा बन गया। और जब आप इन लोगों के साथ व्यवहार कर रहे हैं, तो वे बहुत खतरनाक लोग हैं। जब आप उनके साथ व्यवहार कर रहे हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं 'बहुत अच्छा मत बनो। आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते। इसलिए यदि आप बुरा न मानें, तो मैं अच्छा नहीं बनूँगा। क्या यह ठीक है?"

उन्होंने कहा, "कमला हैरिस अमेरिकी इतिहास में सबसे उदार निर्वाचित राजनीतिज्ञ हैं। वह एक अति-उदारवादी राजनीतिज्ञ हैं। वह बिल्कुल भयानक हैं। वह बर्नी सैंडर्स से भी अधिक उदार हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया, "अगर वह कभी भी अंदर आई, तो वह इस देश को इतनी तेजी से नष्ट कर देगी। वह सीमा रक्षक थी, लेकिन वह कभी सीमा पर नहीं गई।"

उन्होंने आरोप लगाया, "उसे इस भयानक राष्ट्रपति, इस भयानक आदमी द्वारा नियुक्त किया गया था। यह आदमी अपने तहखाने में राष्ट्रपति कैसे बन गया। वह अपने तहखाने में रहा। और हमने पहली बार की तुलना में दूसरी बार बहुत बेहतर प्रदर्शन किया। यह आदमी कैसे राष्ट्रपति बन गया राष्ट्रपति बनें, उन्होंने साढ़े तीन साल में इस देश के साथ क्या किया है, और हम इसे बदलने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने हमारे देश के साथ जो किया है वह अकल्पनीय है।"

ट्रंप ने कहा, "कमला के लिए वोट अगले चार साल की बेईमानी, अक्षमता, कमजोरी और विफलता के लिए वोट है।" 

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में हैरिस द्वारा जो बाइडेन की जगह लेने के बाद अपने पहले भाषण में, ट्रम्प ने आरोप लगाया कि कमला जो कुछ भी छूती है वह पूरी तरह से आपदा में बदल जाती है। उन्होंने अपने भाषण में हैरिस का करीब 45 बार जिक्र किया।

ट्रंप ने कहा, "जब कमला हैरिस को रूस को यूक्रेन पर हमला करने से रोकने के लिए यूरोप भेजा गया था, तो यह कैसे काम आया? रूस ने उनके जाने के पांच दिन बाद ही आक्रमण शुरू करके जवाब दिया। पुतिन ने उन पर ऐसे हँसे जैसे वह कुछ भी नहीं थीं। वह कुछ भी नहीं हैं। वह बहुत बुरी हैं हमारे लिए। कमला जो कुछ भी छूती है वह पूरी तरह से आपदा में बदल जाता है।"

उन्होंने कहा, "यदि वह निर्वाचित हुईं तो हमारे देश को नष्ट कर देंगी। इसलिए हम उन्हें निर्वाचित नहीं होने देंगे। हम ऐसा नहीं होने दे सकते। अविश्वसनीय रूप से, अपने द्वारा किए गए सभी नुकसान के बावजूद, कट्टरपंथी, उदारवादी कमला हैरिस अब पदोन्नति चाहती हैं अराजकता के चार और साल। हमने सबसे खराब चार साल बिताए हैं।  

उन्होंने कहा, "इस नवंबर में, अमेरिकी लोग उससे कहने जा रहे हैं, धन्यवाद नहीं, कमला। तुमने बहुत ही भयानक काम किया है। तुमने जो कुछ भी किया है, उसमें तुम बहुत ही भयानक हो। तुम अति-उदारवादी हो। हम ऐसा नहीं चाहते। हम तुम्हें कहीं नहीं चाहते। कमला, तुम्हें यहाँ से निकाल दिया गया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad