Advertisement

जो बिडेन ने किया ऐलान, भारतीय मूल की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

  अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने घोषणा की है कि...
जो बिडेन ने किया ऐलान, भारतीय मूल की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

 

अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने घोषणा की है कि सीनेटर कमला हैरिस डेमोक्रेट्स की ओर से उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। 51 साल की कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट हैं। सीनेट में चुनी जाने वाली वह प्रांत की पहली अश्वेत एवं एशियाई सदस्य हैं।

जो बिडेन ने लिखा कि ये बताते हुए गर्व हो रहा है कि कमला हैरिस को उन्होंने अपना उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है। बिडेन ने उन्हें बहादुर योद्धा और अमेरिका के सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक करार दिया।

हैरिस ने महिलाओं-बच्चों को शोषण से बचाया

जो बिडेन ने कहा कि जब कमला हैरिस कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल थीं तब से मैंने उनको काम करते हुए देखा है। मैंने खुद देखा है कि उन्होंने कैसे बड़े-बड़े बैंकों को चुनौती दी, काम करने वाले लोगों की मदद की और महिलाओं-बच्चों को शोषण से बचाया। जो बिडेन ने अगले ट्वीट में लिखा कि मैं उस समय भी गर्व महसूस करता था और आज भी गर्व महसूस कर रहा हूं जब वो इस अभियान में मेरी सहयोगी होंगी।

जो बिडेन ने ट्वीट करके दी जानकारी

कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस एक समय जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए चुनौती दे रहीं थीं। हालांकि, राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर होने के बाद इस बात की चर्चा लगातार हो रही थी जो बिडेन उन्हें उप-राष्ट्रपति पद के लिए अपना साथी उम्मीदवार चुनेंगे। अब जो बिडेन ने इस बात का ऐलान कर दिया है। उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने के बाद कमला हैरिस ने ट्वीट करके बिडेन को धन्यवाद कहा है।

कमला हैरिस ने बिडेन के इस ऐलान पर क्या कहा

कमला हैरिस ने अपने ट्वीट में कहा कि जो बिडेन अमेरिकी लोगों को एक कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने हम लोगों के लिए लड़ते हुए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी। राष्ट्रपति के तौर पर वो एक ऐसा अमेरिका बनाएंगे जो कि हमारे आदर्शों पर खरा उतरेगा। मैं अपनी पार्टी की तरफ से उप-राष्ट्रपति के उम्मीदवार की हैसियत से उनके साथ शामिल होने पर गर्व महसूस करती हूं और उनको अपना कमांडर इन चीफ बनाने के लिए जो भी करना पड़ेगा वो करूंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad