Advertisement

अमेरिका के लास वेगास में अंधाधुंध फायरिंग, 58 लोगों की मौत

अमेरिका के लास वेगास में सोमवार सुबह कसीनो में फायरिंग हुई। यहां एक कंसर्ट हो रहा था। एएनआई के मुताबिक,...
अमेरिका के लास वेगास में अंधाधुंध फायरिंग, 58 लोगों की मौत

अमेरिका के लास वेगास में सोमवार सुबह कसीनो में फायरिंग हुई। यहां एक कंसर्ट हो रहा था। एएनआई के मुताबिक, अंधाधुंध फायरिंग में अभी तक 58 लोगों की मौत हो गई है और 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।


बीबीसी के मुताबिक, स्थानीय पुलिस का कहना है कि 64 साल के स्टीफन पैडक नाम के एक बंदूकधारी ने मंडलई बे होटल के 32वें फ्लोर से एक ओपन-एयर म्यूजिक उत्सव में अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस कंसर्ट में क़रीब 22 हजार लोग पहुचे थे।

पुलिस के दर्जनों वाहन लास वेगास स्ट्रिप पर मौजूद है और रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास तलाशी अभियान चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फायरिंग ऑटोमैटिक बंदूक से की जा रही थी।

वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कंसर्ट वेन्यू पर गोलियों की बौछार हो रही थी। लोग इधर उधर भाग रहे थे। उनमें से कुछ लोग ट्रॉपिकाना होटल-कसीनो के बेसमेंट में छिप गए। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने अपनी गाड़ियों के पीछे से निशाना साधा, तो कुछ हथियारों के साथ मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ बढ़े। फायरिंग की सूचना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के ज्यादातर हिस्से को बंद करा दिया गया।

स्थानीय प्रशासन ने मैकैरेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि घटना के वक्त जेसोन एल्डिन परफॉर्म कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad