Advertisement

सुरक्षा सहयोग बंद होने बाद भी पाक के रवैये में कोई बदलाव नहीं: US अधिकारी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। इस साल...
सुरक्षा सहयोग बंद होने बाद भी पाक के रवैये में कोई बदलाव नहीं: US अधिकारी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। इस साल जनवरी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को धमकी दी थी कि वो आंतकवादियों को पनाह दे रहा है, ऐसे में उन्हें अब कोई मदद नहीं दी जाएगी। लेकिन दो महीने बाद भी अब तक पाकिस्तान के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है। यह बात अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।

दक्षिण और मध्य एशिया की प्रधान सहायक उपमंत्री एलिस वेल्स ने कहा, “हमने पाकिस्तान के रवैये में अब तक कोई निर्णायक बदलाव नहीं देखा है, लेकिन हम निश्चित ही पाकिस्तान से उन विषयों पर संपर्क जारी रखेंगे, जहां हमारा मानना है कि वो तालिबान के समीकरण बदलने में सहायक भूमिका निभा सकता है।”

पीटीआई के मुताबिक, अफगानिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए काबुल सम्मलेन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में वेल्स ने कहा कि अफगानिस्तान में शांति बहाली की प्रक्रिया में पाकिस्तान की भूमिका बहुत महत्त्वपूर्ण है। अफगानिस्तान- पाकिस्तान संबंधों को काफी महत्त्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिकी इन द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों का समर्थन करता है।

ट्रंप का पाकिस्तान पर तीखा हमला

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनवरी में पाकिस्तान पर तीखा हमला किया था। ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को अब कोई मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन आतंकवादियों को हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान अपने यहां सुरक्षित पनाह दे रखा है।

ट्रंप ने ट्वीट में इस्लामाबाद की कड़ी आलोचना करते हुए कहा, “पिछले 15 सालों से पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाकर 33 अरब डॉलर की सहायता प्राप्त कर चुका है और उसने बदले में हमें सिर्फ झूठ और धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया, वह हमारे नेताओं को बेवकूफ समझता है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad