Advertisement

काबुल में फिर हो सकता है आतंकी हमला, राष्ट्रपति बाइडेन की सुरक्षा टीम ने जताई आशंका

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा दल ने राष्ट्रपति को बताया है कि काबुल में एक और...
काबुल में फिर हो सकता है आतंकी हमला, राष्ट्रपति बाइडेन की सुरक्षा टीम ने जताई आशंका

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा दल ने राष्ट्रपति को बताया है कि काबुल में एक और आतंकी हमला होने की आशंका है और अफगानिस्तान की राजधानी में काबुल हवाईअड्डे पर सुरक्षा के सर्वोच्च उपाय किए जा रहे हैं। साथ ही कहा कि इस मिशन के अगले कुछ दिन अब तक का सबसे खतरनाक समय होगा। राष्ट्रपति बाइडेन को इस बारे में उस समय बताया गया, जब वो सिचुएशन रूम में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ मिले, जिसमें क्षेत्र के शीर्ष कमांडर और राजनयिक शामिल थे।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी सुरक्षित वीडियो टेलीकांफ्रेंस के जरिए इसमें शामिल हुईं। राष्ट्रपति ने विदेश मंत्री को तीसरे देश के नागरिकों और अफगानों के लिए अमेरिकी सैन्य उपस्थिति समाप्त होने के बाद भी देश छोड़ने के लिए सुरक्षित साधनों को सुरक्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ राजनयिक प्रयास जारी रखने का निर्देश दिया। इस दौरान अमेरिकी कमांडरों ने आईएसआईएस-के के टॉरगेट की योजना पर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को भी अपडेट किया।

वहीं, व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा कि अफगानिस्तान से अमेरिकियों और वहां से निकलने के इच्छुक अफगानों के निकासी अभियान के अगले कुछ दिन अब तक के सबसे जोखिम भरे दिन होंगे। साथ ही कहा कि अमेरिकी सेना हर कुछ घंटों में हजारों लोगों को एयरलिफ्ट कर रही है।

बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों के हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 100 से अधिक लोग मारे गए। इस्लामिक स्टेट के अफगानिस्तान सहयोगी आईएसआईएस-के ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धमाकों को लेकर गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमलावरों को चेतावनी देते हुए साफ-साफ कहा है कि अब उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। हमले में हुई अमेरिकी सैनिकों की मौत पर भड़के जो बाइडेन ने कहा है कि ना ही हम इसे भूलेंगे और ना ही हम माफ करेंगे। अब हम शिकार करेंगे और उन्हें इन मौतों की कीमत चुकानी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad