Advertisement

ट्रंप ने कोरोना वायरस पर कहा- अमेरिका पर हमला हुआ है, यह केवल फ्लू नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर कहा है कि उनके देश पर हमला किया गया है।...
ट्रंप ने कोरोना वायरस पर कहा- अमेरिका पर हमला हुआ है, यह केवल फ्लू नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर कहा है कि उनके देश पर हमला किया गया है। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उन पर हमला हुआ है। यह एक हमला है। यह किसी भी तरह से केवल फ्लू नहीं है। किसी ने भी आज तक ऐसा नहीं देखा है। आखिरी बार ऐसा 1917 में हुआ था।

अमेरिका में अब तक 47 हजार से अधिक मौत

ट्रंप अपने देश में सबकुछ समान्य करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यहां कोविड-19 की वजह से 47,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि आठ लाख 52 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। ट्रंप से जब पूछा गया कि लोगों और व्यापार की मदद के लिए प्रशासन अरब-खरब रुपये के प्रोत्साहन पैकेज दे रही है ताकि उनकी मदद की जा सके लेकिन इससे राष्ट्रीय ऋण बढ़ रहा है।

हमें इस समस्या को ठीक करना है

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, 'हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। क्या हमारे पास कोई विकल्प है? मैं हमेशा सभी चीजों को लेकर चिंतित रहता हूं। हमें इस समस्या को ठीक करना है। हमारी दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। चीन से बेहतर, हर जगह से बेहतर। हमने इसे पिछले तीन सालों में बनाया है और एक दिन वह आता है और कहता है कि हमें सब बंद करना पड़ेगा। अब हम इसे दोबारा खोलने जा रहे हैं और हम पहले से ज्यादा मजबूत होने वाले हैं लेकिन आपको कुछ पैसा खर्च करना पड़ेगा।'

हमने कई कंपनियों को बचाया है

ट्रंप ने कहा कि हमने अपनी एयरलाइंस को बचाया है। हमने कई कंपनियों को बचाया है। वे कंपनियां जिनका पिछले दो महीने में काफी अच्छा काम चल रहा था। अब अचानक वे बाजार से बाहर हो गई हैं। उनका कहना है कि देश भर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों में लगातार कमी आ रही है।

फिर से खुलने की स्थिति में आ जाएंगेअधिक राज्य

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'हॉटस्पॉट में स्थिरता दिखाई दे रही है। वे सही दिशा में जा रहे हैं। बोस्टन में मामलों में गिरावट आ रही है। शिकागो में भी वायरस का असर कम हो रहा है। डेट्रायट से बुरा वक्त निकल चुका है।' इन रुझानों से पता चलता है कि वायरस से लड़ने के लिए हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है और अधिक राज्य जल्द ही धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से फिर से खुलने की स्थिति में आ जाएंगे। यह काफी रोमांचक है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad