Advertisement

ट्रंप ने टीवी अधिकारियों, पत्रकारों से की मुलाकात, उन्हें धूर्त, झूठा कहा

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के शीर्ष अधिकारियों एवं पत्रकारों को एक निजी बैठक के लिए बुलाया और इस दौरान उन पर हमला बोलते हुए उन्हें बेईमान, धूर्त और झूठा कहा है।
ट्रंप ने टीवी अधिकारियों, पत्रकारों से की मुलाकात,  उन्हें धूर्त, झूठा कहा

द वाशिंगटन पोस्ट ने बैठक में हिस्सा लेने वालों के हवाले से कहा, चुनाव के बाद संबंध बेहतर बनाने के लिए सदभावनापूर्ण रूख अपनाने के बजाय ट्रंप आक्रामक थे। द वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, उन्होंने सम्मेलन के दौरान मेज के चारों ओर बैठे समूह से शांत लहजे में कहा कि वे लोग अपने दर्शकों को निष्पक्ष और सटीक कवरेज देने में विफल रहे हैं। ट्रंप ने उन लोगों से कहा कि वे उन्हें (ट्रंप को) और उनके द्वारा लाखों अमेरिकियों से की गई अपीलों को समझने में विफल रहे हैं।

अखबार के अनुसार, 70 वर्षीय ट्रंप ने कल न्यूयार्क में टीवी पत्रकारों और अधिकारियों की बैठक में कवरेज को बयां करने के लिए पक्षपाती और बेईमान शब्द का प्रयोग बार-बार किया।

बैठक में मौजूद चर्चित खबर प्रस्तोताओं में एबीसी न्यूज के प्रस्तोता जार्ज स्टीफनोपोलस एवं डेविड मुइर, सीएनएन के वूल्फ ब्लि्ट्जर एवं एरिन बर्नेट और एबीसी की संवाददाता मार्था राडात्ज थे।

ट्रंप ने मीडिया के जिन अधिकारियों से बात की, उनमें सीएनएन वर्ल्ड वाइड के अध्यक्ष जेफ जकर, एनबीसी न्यूज के अध्यक्ष देबोराह टरनेस, एमएसएनबीसी के अध्यक्ष फिल ग्रिफिन, एबीसी न्यूज के अध्यक्ष जेम्स गोल्डस्टोन, फाक्स न्यूज के चार शीर्ष अधिकारी शामिल थे। ट्रंप आज द न्यूयार्क टाइम्स के संवाददाताओं और अधिकारियों से मिलेंगे। रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया, बैठक के दौरान ट्रंप ने सीएनएन के प्रमुख जेफ जकर से शुरूआत की और कहा, मुझे तुम्हारे नेटवर्क से नफरत है। सीएनएन में हर कोई झूठा है और तुम्हें शर्म आनी चाहिए। सूत्र ने कहा, टीवी अधिकारी और प्रस्तोता यह सोच कर गए थे कि इसमें ट्रंप प्रशासन तक पहुंच के बारे में चर्चा होगी लेकिन इसके बजाय ट्रंप के अपने अंदाज में डांट-फटकार लगाई जाती रही।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad