Advertisement

ट्रंप ने सैन्य विशेषज्ञ को सैन्य रणनीति का पाठ पढ़ाने की पेशकश की

डोनाल्ड ट्रंप के गुस्से का ताजा शिकार अमेरिका के एक रक्षा विशेषज्ञ हुए हैं। दरअसल, इराकी शहर मोसुल में लड़ाई के संबंध में ट्रंप के विश्लेषण पर विशेषज्ञ ने सवाल उठाए थे जिसके जवाब में ट्रंप ने उन्हें सैन्य रणनीति के पाठ पढ़ाने की पेशकश कर दी।
ट्रंप ने सैन्य विशेषज्ञ को सैन्य रणनीति का पाठ पढ़ाने की पेशकश की

अपने विवादास्पद बयानों और बड़बोलेपन की वजह से सुर्खियों में रहने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने एबीसी न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, आप अपने सैन्य विशेषज्ञ को बता सकते हैं कि मैं उनके साथ बैठूंगा और उन्हें कुछ चीजें सिखाऊंगा। सैन्य विशेषज्ञ ने आईएसआईएस के कब्जे से मोसुल को आजाद कराने की लड़ाई के संबंध में ट्रंप के विश्लेषण की आलोचना की थी। उनके बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने इस तरह की प्रतिक्रिया दी। ट्रंप ने आईएसआईएस के खिलाफ विशेषकर मोसुल में ओबामा प्रशासन की रणनीति को लेकर उनकी भी आलोचना की। उन्होंने कहा, मैंने मोसुल के बारे में अभी तीन महीनों में सुना कि हम हमला करने जा रहे हैं। आखिर उन्हें तीन महीने पहले हमले के बारे में यह क्यों बताना पड़ा कि हम ऐसा करने जा रहे हैं? इसके बारे में बात मत कीजिए यह हैरान करने वाला है।

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने अपने परिचित अंदाज में कहा, मोसुल को पाने की उनकी इच्छा का एक कारण यह था कि वे आईएसआईएस के नेताओं को पकड़ना चाहते थे क्योंकि उनका मानना था कि वे मोसुल में ही हैं। लेकिन जैसे ही उन्होंने सुना कि उन पर हमला होने वाला है वे वहां से फरार हो गए। ट्रंप ने कहा, यह विरोध अब और अधिक व्यापक हो गया है क्योंकि वे जानते हैं कि हमला होने वाला है। आखिर उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया कि पहले जीत हासिल कर लेते और बाद में बातें करते। इराकी शहर पर अधिकार नहीं कर पाने के लिए ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर भी आरोप लगाया। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad