Advertisement

हत्या के प्रयास के दौरान लगी गोली के जख्म से उम्मीद के मुताबिक उबर रहे ट्रंप: चिकित्सक

अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड...
हत्या के प्रयास के दौरान लगी गोली के जख्म से उम्मीद के मुताबिक उबर रहे ट्रंप: चिकित्सक

अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में हत्या के प्रयास के दौरान उन्हें लगी गोली के जख्म से उम्मीद के मुताबिक उबर रहे हैं। ट्रंप के एक पूर्व चिकित्सक ने एक ज्ञापन में यह जानकारी दी।

पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) पर एक बंदूकधारी ने कई गोलियां चलाई थीं। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

खुफिया सेवा के एक सदस्य ने संदिग्ध हमलावर को घटनास्थल पर ही मार गिराया था। शनिवार को साथी अमेरिकियों को जारी एक ज्ञापन में डॉ. रॉनी एल जैक्सन ने कहा कि ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद पूरी दुनिया की तरह वह भी उनकी सेहत को लेकर बहुत चिंतित था।

डॉ. जैक्सन ने कहा, ‘‘लिहाजा मैं उस दिन देर शाम बेडमिंस्टर, न्यू जर्सी में उनसे व्यक्तिगत रूप से मिला और हर संभव मदद देने की पेशकश की। मैं उस समय से ही राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हूं और रोजाना उनके जख्म को देख रहा और उसका इलाज कर रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘वह ठीक हो रहे हैं। जैसा कि पूरी दुनिया ने देखा कि हमलावर द्वारा राइफल से चलाई गई एक गोली ट्रंप के दाहिने कान में लगी थी।’

डॉ. जैक्सन ने बताया कि गोली महज एक-चौथाई इंच की दूरी से ट्रंप के सिर में लगने से बच गई और उनके दाहिने कान को छूते हुए गुजरी, जिससे कान की ‘कार्टिलेजिनस’ सतह तक दो सेंटीमीटर गहरा जख्म घाव हो गया। उन्होंने बताया कि गोली के जख्म से शुरुआत में ट्रंप का काफी खून बहा और फिर उनके कान के ऊपरी हिस्से में सूजन आ गई।

डॉ. जैक्सन ने कहा कि पेनसिल्वेनिया के बटलर मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सा स्टाफ ने ट्रंप का प्रारंभिक इलाज किया, ‘जिन्होंने बेहतर तरीके से उनकी स्थिति आंकी और जख्म का बहुत अच्छे से इलाज किया।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad