Advertisement

बीते समय की बात हो सकती है व्हाइट हाउस तक मीडिया की पहुंच

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस तक मीडिया की नियमित पहुंच बीते समय की बात हो सकती है क्योंकि आगामी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि वे आसपास किसी ज्यादा खुली जगह का विकल्प तलाश रहे हैं। अधिकारियों के इस विचार को व्हाइट हाउस संवाददाता संघ (डब्ल्यूएचसीए) ने अस्वीकार्य बताया है।
बीते समय की बात हो सकती है व्हाइट हाउस तक मीडिया की पहुंच

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने नए प्रशासन को लेकर बढ़ी हुई दिलचस्पी की प्रतिक्रिया बताते हुए यह विचार रखा और कहा कि वे व्हाइट हाउस के 18 एकड़ के परिसर में एक बड़ा स्थान तलाशने पर गौर कर रहे हैं ताकि असाधारण दिलचस्पी को वहां जगह दी जा सके।

सीबीएस के फेस द नेशन में बोलते हुए कल पेंस ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य स्वतंत्र एवं निष्पक्ष प्रेस और पारदर्शिता के प्रति ट्रंप प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाना है।

डब्ल्यूएचसीए के अध्यक्ष जेफ मैसन ने व्हाइट हाउस के आगामी प्रेस सचिव सीन स्पियर्स से मुलाकात के बाद कहा, मैंने यह स्पष्ट कर दिया कि यदि आगामी प्रशासन ने व्हाइट हाउस के संवाददाताओं को प्रेस ब्रीफिंग कक्ष के पीछे प्रेस के काम के लिए बने स्थान से हटाकर कहीं और भेजने की कोशिश की तो डब्ल्यूएचसीए इसे अस्वीकार्य मानेगा।

दो घंटे तक चली बैठक में मैसन ने स्पियर्स के साथ चर्चा करते हुए नव निर्वाचित राष्ट्रपति के पदभार संभाल लेने के बाद व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग में भागीदारी बढ़ाने से जुड़े स्पियर्स के हितों पर बात की।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचसीए ने हमेशा सभी खबर माध्यमों और जनता के लाभ के लिए पहुंच और पारदर्शिता बढ़ाने की वकालत की है।

उन्होंने कहा, सीन इस बात पर राजी हो गए कि आगामी प्रशासन द्वारा सोचे जाने वाले किसी भी अतिरिक्त बदलाव के बारे में पहले ही डब्ल्यूएचसीए से चर्चा कर ली जाएगी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad