Advertisement

अफगानिस्तान: अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला!, इस्लामिक स्टेट को निशाना बनाकर किया एयर स्ट्राइक

गुरुवार को हुए काबुल धमाके में अपने 13 सैनिकों को गंवाने के बाद अमेरिका ने आतंकी संगठन इस्लामिक...
अफगानिस्तान: अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला!, इस्लामिक स्टेट को निशाना बनाकर किया एयर स्ट्राइक

गुरुवार को हुए काबुल धमाके में अपने 13 सैनिकों को गंवाने के बाद अमेरिका ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट-के (ISIS-K) के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है। अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट-के को निशाना बनाते हुए अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक की है। ड्रोन से की गई बमबारी में कई आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। हालांकि अमेरिकी सेना द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर हमले के जवाब में अमेरिकी हवाई हमले ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट को निशाना बनाया है। आज अमेरिकी सेना ने पूर्वी अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के योजनाकार के खिलाफ ड्रोन हमला किया है।

बता दें कि गुरुवार रात काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए आत्मघाती हमलों में 100 से अधिक लोग मारे गए थे। इनमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। इसके बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वे इस हमले के जिम्मेदार लोगों का पता लगाएंगे और उन्हें इसकी कीमत चुकाना होगी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के खोरासन ग्रुप ने ली थी, जिसे अभी सबसे ज्यादा खूंखार माना जाता है।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने काबुल हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत का बदला लेने की प्रतिबद्धता जतायी थी और इसके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों से कहा, ‘हम तुम्हें मार गिरायेंगे और तुम इसकी कीमत चुकाओगे।’ बाइडन ने कहा था, ‘हम अपने चुने हुए समय पर, अपनी पसंद के स्थान पर ताकत और सटीकता के साथ जवाब देंगे। ये आईएसआईएस आतंकवादी नहीं जीतेंगे। हम अमेरिकियों को बचाएंगे, हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा अभियान जारी रहेगा। अमेरिका भयभीत नहीं होगा।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से