Advertisement

अमेरिका चुनाव: नेवादा में रिपब्लिकन पार्टी का मुकदमा खारिज

अमेरिका में नेवादा प्रांत के एक फेडरल न्यायाधीश ने रिपब्लिकन पार्टी के मुकदमे की सुनवाई से इनकार कर...
अमेरिका चुनाव: नेवादा में रिपब्लिकन पार्टी का मुकदमा खारिज

अमेरिका में नेवादा प्रांत के एक फेडरल न्यायाधीश ने रिपब्लिकन पार्टी के मुकदमे की सुनवाई से इनकार कर दिया है जिसमें मतपत्रों पर हस्ताक्षर और पर्यवेक्षक को कथित रूप से इससे दूर रखे जाने की जाँच के लिए एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के उपयोग को चुनौती दी गयी थी।

अमेरिकी न्यायाधीश एन्ड्रयू गोर्डन ने कहा, “मैंने निर्णय लिया है कि वादी इस मामले में पर्याप्त कानूनी साक्ष्य और पर्याप्त उद्देश्य के साथ अदालत में नहीं आए हैं कि एक निषेधाज्ञा की असाधारण राहत प्राप्त करने के लिए क्या आवश्यक है इसलिए मैं अस्थायी प्रतिबंध आदेश के प्रस्ताव को अस्वीकार कर रहा हूं।”

न्यायाधीश गोर्डन ने कहा कि पर्यवेक्षक के नियमों के मामले के संबंध में यह राज्य विधायिका को कर्तव्य है न कि अदालत का है। उन्होेंने कहा कि इस मामले में कोई सबूत नहीं है कि मशीन गलत तरीके से हस्ताक्षरों को सत्यापन कर रही है।

इससे पहले शुक्रवार को नेवादा के क्लार्क काउंटी में मतदाता रजिस्ट्रार जो ग्लोरिया ने कहा कि यहां अभी भी लगभग 1,23,000 मतपत्र हैं, जिन्हें क्लार्क काउंटी में समीक्षा, प्रमाणीकृत और सूचीवार रखा जाना है, जिनमें 63,000 तात्कालिक मतपत्र भी शामिल हैं, जिनकी गिनती रविवार को की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad