Advertisement

अमेरिका: जेएफके हवाईअड्डे पर गोलीबारी की अफवाह से मची अफरातफरी

दुनिया के सबसे व्यस्त हवाईअड्डों में से एक जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अनेक गोलियां चलने की खबरों के बाद वहां दहशत और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। सुरक्षा अधिकारियों ने कम से कम दो टर्मिनल खाली करा लिए लेकिन बाद में गोलीबारी की रिपोर्टें गलत निकलीं।
अमेरिका: जेएफके हवाईअड्डे पर गोलीबारी की अफवाह से मची अफरातफरी

अमेरिका के हवाईअड्डा प्राधिकरण ने एक शुरूआती अपडेट में कहा कि पुलिस को (स्थानीय समयानुसार कल) रात करीब साढ़े नौ बजे जेएफके हवाईअड्डे के टर्मिनल आठ पर प्रस्थान क्षेत्र के नजदीक गोलियां चलने की रिपोर्टें मिलीं। इसके एक घंटे बाद रात करीब सवा दस बजे न्यूयॉर्क के मुख्य हवाईअड्डे के टर्मिनल एक को भी गोलीबारी की अतिरिक्त सूचनाएं मिलने के बाद बंद कर दिया गया। हवाईअड्डा प्राधिकरण ने बताया कि टर्मिनल को एहतियात के तौर पर खाली कराया गया और जॉन एफ केनेडी (जेएफके) हवाईअड्डे तथा लागार्डिया हवाईअड्डों पर न्यूयार्क पुलिस की अच्छी खासी मौजूदगी थी। वहां जांच शुरू कर दी गई है। कोई घायल नहीं हुआ और किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। एहतियात के तौर पर टर्मिनलों से सैकड़ों यात्रिायों को निकाल लिया गया और कई उड़ानें रद्द कर दी गईं या उन्हें अन्य जगहों के लिए मोड़ दिया गया।

यात्रिायों के हवाई अड्डे से निकलने के बाद वहां सैंकड़ों की तादाद में बैग और सूटकेस पड़े थे। अधिकारियों के अनुसार झूठे फोन कॉल और एक दूसरे से चर्चा से लोगों में दहशत फैली। अधिकारी वास्तविक स्थिति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। बहरहाल, गहन जांच के बाद पुलिस ने कहा कि सब कुछ ठीक है। हवाईअड्डे पर गोलीबारी की आपातकालीन कॉल बेबुनियाद हैं। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के विशेष अभियान प्रकोष्ठ के प्रमुख हैरी वेडिन ने ट्वीट किया, सभी टर्मिनलों की जांच की गई और उन्हें ठीक करार दिया गया। नकारात्मक परिणाम। सभी प्रभावित टर्मिनल जल्द परिचालन शुरू करेंगे। कोई गोली नहीं चली है। वेडिन ने अपने पुराने ट्वीट में कहा कि न्यूयार्क सिटी के पुलिस अधिकारी तथा हवाईअड्डा प्राधिकरण जेएफके हवाईअड्डे के टर्मिनल एक और आठ के प्रस्थान क्षेत्रों की छानबीन कर रहे हैं। उन्होंने कहा था, किसी शख्स को गोली नहीं लगी। ऐसा प्रतीत होता है कि कोई गोली नहीं चलाई गई है। प्रारंभिक जांच में भी पता लगा कि गोली चलने का कोई संकेत नहीं है। हवाईअड्डा प्राधिकरण ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, प्रारंभिक जांच जेएफके पर गोलीबारी का संकेत नहीं देती है। कोई आहत नहीं हुआ है। इस समय गोली का कोई खोल या गोली चलने का कोई अन्य साक्ष्य नहीं मिला है। बयान में यह भी कहा गया कि यात्रियों को अपने परिवाहकों से संपर्क करना चाहिए।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad