Advertisement

अमेरिका: ट्रंप ने भरी हूंकार, बोले हिलेरी के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी है

रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी से अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के भाषण को औसत बताते हुए कहा है कि उन्होंने हिलेरी के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी है और अब वह श्रीमान् भले इंसान नहीं बने रहेंगे।
अमेरिका: ट्रंप ने भरी हूंकार, बोले हिलेरी के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी है

अमेरिका के कोलोराडो में आयोजित एक चुनावी रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, यह दिलचस्प है, हर बार जब मैं उनका जिक्र करता हूं तो उन्हें देखकर हर कोई चीखता है कि बंद करो उसे। और क्या आपको पता है कि मैं फिर भी भला बना रहा। लेकिन, कल रात के प्रदर्शन के बाद अब मैं बिल्कुल अच्छा नहीं बना रहने वाला। मैं अब उनसे मुकाबले के लिए तैयार हूं। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर हिलेरी के स्वीकृति भाषण के एक दिन बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस की दौड़ में अब कोई भला इंसान नहीं होगा। नवंबर में होने वाले आम चुनाव का विजेता 20 जनवरी, 2017 को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति पद के तौर पर शपथ लेगा।

ट्रंप ने कहा, आप जानते हैं, मैं क्या कह रहा हूं। मैं ये कह रहा हूं कि नवंबर में हिलेरी को हराइए। लेकिन क्या आप जानते हैं, मैंने भी अब आपसे सहमत होना शुरू कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि फिलाडेल्फिया में अपने स्वीकृति भाषण में हिलेरी को उन्हें बधाई देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा, मैंने उत्सुकता में आकर हिलेरी के भाषण को सुना, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। बहरहाल, ट्रंप के प्रचार अभियान ने बिल क्लिंटन का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह गुरूवार को फिलाडेल्फिया में हिलेरी के स्वीकृति भाषण के दौरान झपकी लेते हुए दिख रहे हैं। ट्रंप ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो के लिंक के साथ ट्वीट किया, यहां तक कि बिल क्लिंटन भी इन झूठ से थक चुके हैं, बहुत बुरा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad