Advertisement

किम जोंग उन की जिंदगी पर खतरा, पर दक्षिण कोरिया के पास पुष्ट खबर नहीं

उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन के बारे में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का कहना है कि किम जोंग उन के...
किम जोंग उन की जिंदगी पर खतरा, पर दक्षिण कोरिया के पास पुष्ट खबर नहीं

उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन के बारे में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का कहना है कि किम जोंग उन के जीवन पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है। इस महीने उत्तर कोरियाई नेता की सर्जरी हुई थी। हालांकि दक्षिण कोरिया सरकार ने कहा है कि उत्तरी कोरिया में किसी भी असामान्य गतिविधि की जानकारी नहीं मिली है।

15 अप्रैल को कार्यक्रम में नहीं दिखे किम

किम ने पिछले 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन पर आयोजित हुए कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया, इसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगने लगीं। सीएनएन के हवाले से इंटेलीजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें चार दिन पहले एक सरकारी बैठक में देखा गया था।

किम के बारे में बार-बार अफवाहें उड़ीं

दक्षिण कोरिया के प्रेसीडेंशियल ब्लू हाउस ने कहा है कि किम के स्वास्थ्य के बारे में उड़ रही अफवाहों के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। उत्तर कोरिया के नेता की सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सेदारी के आधार पर उनके बारे में समय-समय पर अटकलें लगाई जाती रही हैं।

पिछले 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल न होने से पहले किम को सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी की पोलिटिकल ब्यूरो की बैठक में देखा गया था। इस बैठक में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के उपायों और किम की बहन को ब्यूरो में वैकल्पिक सदस्य के तौर पर चुनने पर चर्चा हुई थी। सरकारी मीडिया ने खबर दी थी कि किम ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद को पिछले सप्ताह बधाई दी और सोमवार को 100 साल की उम्र पूरी करने वाली उत्तरी कोरियाई महिलाओं को जन्मदिन पर बधाई दी थी।

दक्षिण कोरिया को असामान्य गतिविधि की जानकारी नहीं मिली

ब्लू हाउस के प्रवक्ता कांग मिन-सियोक ने एक बयान में कहा कि किम के बारे में उड़ रही अफवाहों को लेकर कोई पुष्ट खबर नहीं मली है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई गई थी। उत्तरी कोरिया में किसी असामान्य गतिविधि की भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad