Advertisement

कोरोना के लक्षण मजबूत होने पर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को. कोरोना वायरस के लक्षण और मजबूत होने के कारण रविवार को...
कोरोना के लक्षण मजबूत होने पर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को. कोरोना वायरस के लक्षण और मजबूत होने के कारण रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें दस दिन पहले कोरोना वायरस का संक्रमण होने की बात सामने आई थी। इसके लिए उनका टेस्ट पॉजिटिव रहा था।

आगे के टेस्ट के लिए भर्ती कराया

यह जानकारी ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वारा देश को संबोधित किए जाने के बाद सामने आई। बीबीसी के अनुसार डाउनिंग स्ट्रीट की प्रवक्ता ने कहा कि डॉक्टरों की सलाह पर आगे के टेस्ट के लिए जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रवक्ता का कहना है कि ब्रिटिश पीएम को एहतियात के तौर पर ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जॉनसन ने अस्पताल में कड़ी मेहनत के लिए स्टाफ का आभार प्रकट किया और लोगों से सरकार की सलाह मानने और अपने घरों में ही रहने की अपील की है।

डॉक्टरों ने सावधानी के तौर पर कदम उठाया

प्रवक्ता के अनुसार डॉक्टरों के लिए यह निष्कर्ष निकालना उचित है कि पीएम को अस्पताल में भर्ती कराया जाए क्योंकि उनमें कोरोना के लक्षण लगातार बने हुए हैं। इसलिए आगे के परीक्षण और सावधानी के तौर पर यह जरूरी महसूस किया गया।

प्रवक्ता ने कहा- बोरिस अभी भी सरकार के प्रभारी

हालांकि प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि जॉनसन अभी भी ब्रिटिश सरकार के प्रभारी हैं और अपने सहयोगी मंत्रियों और अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। हालांकि विदेश मंत्री डोमिनिक कोरोना पर अगली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं। उन्हें रविवार की रात को भर्ती कराया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से