Advertisement

अमेरिका: अपहरण किए गए विमान की हुई लैंडिंग; पायलट शॉपिंग सेंटर पर क्रैश की दे रहा था धमकी, हिरासत में लिया

अमेरिका के मिसिसिपी राज्य के टुपेलो शहर में चोरी के हवाई जहाज को घंटों चक्कर लगाने वाले और जानबूझ कर...
अमेरिका: अपहरण किए गए विमान की हुई लैंडिंग; पायलट शॉपिंग सेंटर पर क्रैश की दे रहा था धमकी, हिरासत में लिया

अमेरिका के मिसिसिपी राज्य के टुपेलो शहर में चोरी के हवाई जहाज को घंटों चक्कर लगाने वाले और जानबूझ कर वॉलमार्ट के स्टोर से टकराने की धमकी देने वाले एक पायलट को विमान के सुरक्षित उतरने के बाद हिरासत में ले लिया गया है। मिसिसिपी के गवर्नर रीव्स ने ट्विटर पर घोषणा की कि "स्थिति को सुलझा लिया गया है और कोई भी घायल नहीं हुआ है।"

"उत्तर एमएस के ऊपर विमान नीचे है। शुक्र है कि स्थिति को सुलझा लिया गया है और कोई भी घायल नहीं हुआ है। रीव्स ने एक ट्वीट में कहा, "स्थानीय, राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन के लिए सबसे अधिक धन्यवाद, जिन्होंने इस स्थिति को अत्यधिक व्यावसायिकता के साथ प्रबंधित किया।" अधिकारियों ने बताया कि पायलट को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

सीएनएन के अनुसार, नौ सीटों वाला हवाई जहाज स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 5 बजे टुपेलो, मिसिसिपी के ऊपर चक्कर लगाना शुरू कर दिया, जब पायलट ने 911 के साथ संपर्क किया, धमकी जारी की। यह पांच घंटे से अधिक समय तक हवा में रहा, जिसे पुलिस ने "खतरनाक स्थिति" के रूप में वर्णित किया।

पुलिस ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह करीब साढ़े आठ बजे विमान टुपेलो के उत्तर में था। एक सरकारी सूत्र ने कहा कि विमान बाद में होली स्प्रिंग्स नेशनल फॉरेस्ट के ऊपर से उड़ रहा था, सीएनएन ने बताया। बीबीसी के अनुसार, स्थानीय टेलीविजन स्टेशन डब्ल्यूटीवीए के एक रिपोर्टर ने एक मैदान में बैठे विमान के फुटेज दिखाए। स्थानीय समाचार पत्र डेली जर्नल ने बताया कि विमान का पायलट टुपेलो क्षेत्रीय हवाई अड्डे का कर्मचारी है।

अधिकारियों का मानना है कि विमान - एक बीचक्राफ्ट किंग एयर C90A - चोरी हो गया था। एक ऑनलाइन उड़ान ट्रैकिंग सेवा ने विमान को कई घंटों तक आकाश में घूमते हुए और एक लूपिंग पथ का अनुसरण करते हुए दिखाया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पायलट और पुलिस के बीच बातचीत का विवरण, जब वह हवा में था, या उसकी पहचान को तुरंत सार्वजनिक नहीं किया गया था।

इस बीच, वॉलमार्ट और पास के एक अन्य स्टोर को पहले सुरक्षा अधिकारियों ने खाली करा लिया था, जबकि नागरिकों को क्षेत्र से बचने के लिए कहा गया था। संघीय उड्डयन प्रशासन ने कहा कि यह "जागरूक है और स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ समन्वय कर रहा है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad