Advertisement

पीएमएल-एन सरकार के तहत महिलाओं और बच्चों के खिलाफ उत्पीड़न उच्चतम स्तर पर पहुंचा: इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेतृत्व वाली मौजूदा...
पीएमएल-एन सरकार के तहत महिलाओं और बच्चों के खिलाफ उत्पीड़न उच्चतम स्तर पर पहुंचा: इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के तहत महिलाओं और बच्चों के खिलाफ उत्पीड़न का स्तर उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिक से अधिक नागरिक उनकी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

70 वर्षीय खान, जो पीएमएल-एन द्वारा उनके खिलाफ दायर किए गए कई कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं, ने कहा कि शासन उन्हें अलग-थलग करने की पूरी कोशिश कर रहा है और सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है।

खान ने अपनी पार्टी के नेताओं की हालिया गिरफ्तारियों की प्रतिक्रिया में एक ट्वीट में कहा, "महिलाओं और बच्चों के खिलाफ फासीवाद और उत्पीड़न का यह स्तर हमारे देश में पहले कभी नहीं देखा गया, सबसे खराब मार्शल लॉ के दिनों में भी नहीं।"

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अनुसार, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने अब तक पूरे पाकिस्तान में उसके 10,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जिनमें से अधिकांश पंजाब से हैं। सेना अधिनियम के तहत लगभग 74 कैदियों को कोर्ट-मार्शल के लिए सेना को सौंप दिया गया है।

140 से अधिक पीटीआई नेता और पूर्व विधायक अब तक दबाव के आगे झुक गए हैं और पीटीआई के एक अन्य भगोड़े जहांगीर खान तरीन के नेतृत्व वाली इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्टी (आईपीपी) में शामिल हो गए हैं। शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान द्वारा आईपीपी को पीटीआई से अलग होकर बनाई गई 'राजा की पार्टी' करार दिया जा रहा है।

पीटीआई के पूर्व विमानन मंत्री गुलाम सरवर गुरुवार को नवीनतम थे जिन्होंने पुलिस हिरासत में भूमिका छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन सरकार ने उन्हें अलग-थलग करने की पूरी कोशिश कर दी है।

खान ने कहा, "केवल मुझे अलग-थलग करने के लिए यह शासन कितना नीचे गिर गया है? वास्तव में इसका उलटा हो रहा है, हमारी जनता सत्ता में मौजूद सभी लोगों से विमुख हो गई है, जबकि अधिक से अधिक लोग पीटीआई में शामिल हो रहे हैं।" उन्होंने पंजाब के पूर्व राज्यपाल और पीटीआई नेता ओमर चीमा की पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए पीएमएल-एन सरकार की आलोचना की।

उन्होंने कहा "यह बिल्कुल शर्मनाक है कि कैसे (पंजाब के पूर्व राज्यपाल) ओमर चीमा की पत्नी को गुरुवार को आतंकवाद विरोधी अदालत के बाहर से अवैध रूप से गिरफ्तार कर लिया गया, जहां वह अपने पति की सुनवाई के लिए आई थी, जो एक महीने से अधिक समय से (सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने के आरोप में) जेल में है। इसके अलावा, पीटीआई चकवाल के अध्यक्ष अली नासिर भट्टी के स्कूल जाने वाले बेटे को भी उठाया गया है।''  एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी राज्य और सेना की आलोचना करने वाली आवाज़ों पर कार्रवाई पर कड़ी चिंता व्यक्त की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad