Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान की युवाओं से अपील- विरोध प्रदर्शन करें, कहा- विपक्षी नेताओं को नीलाम कर रहे विदेशी साजिशकर्ता

विश्वास मत से एक दिन पहले एक सार्वजनिक संबोधन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को...
अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान की युवाओं से अपील- विरोध प्रदर्शन करें, कहा- विपक्षी नेताओं को नीलाम कर रहे विदेशी साजिशकर्ता

विश्वास मत से एक दिन पहले एक सार्वजनिक संबोधन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा कि देश के युवा 'विदेशी साजिश' के खिलाफ दो दिनों, आज और कल, प्रदर्शन करें। खान ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि आप एक शांतिपूर्ण और सफल पाकिस्तान के लिए प्रदर्शन करें।'  खान ने कहा कि बाहरी ताकतों की इस साजिश और वर्तमान पाकिस्तान के 'मीर सादिक और मीर जाफर' के खिलाफ आवाज उठाएं।

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार के खिलाफ 'साजिश' खुलकर सामने आ गई है क्योंकि नेताओं का 'खुलेआम' सौदा किया जा रहा है और एक निर्वाचित सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है क्योंकि वे इसे 'पसंद नहीं करते'। विदेशी साजिशकर्ता पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं को बकरियों की तरह नीलाम कर रहे हैं। खान ने कहा कि अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो देश का भविष्य खत्म हो जाएगा।  

एक बार फिर इमरान खान ने उस 'धमकी भरे पत्र' का जिक्र किया जो पाकिस्तान की राजनीति में चर्चा का केंद्र बन चुका है। पीएम इमरान खान ने कहा, "यहां तक कि हमारी संसद समिति ने भी इस आधिकारिक दस्तावेज को देखा है, जिसमें कहा गया है कि अगर आप इमरान को हटाते हैं तो आपके अमेरिका के साथ अच्छे संबंध होंगे।" उन्होने कहा कि अगर (विपक्ष के नेता और पीएमएल (एन) नेता) शाहबाज शरीफ ने पदभार संभाला, तो वे अमेरिका की गुलामी करेंगे।

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार के खिलाफ 'साजिश' खुलकर सामने आ गई है क्योंकि नेताओं का 'खुलेआम' सौदा किया जा रहा है और एक निर्वाचित सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है क्योंकि वे इसे 'पसंद नहीं करते'। खान ने कहा कि अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो देश का भविष्य खत्म हो जाएगा।

इमरान खान की पीटीआई सरकार पिछले बुधवार को मुश्किलों में आ गई जब 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में एमक्यूएम-पी ने अपना समर्थन वापस ले लिया जिससे इमरान सरकार अल्पमत में आ गई। एमक्यूएम-पी  ने कहा कि उसके सातों सांसदों विपक्ष के समर्थन में मतदान करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad