Advertisement

हिलेरी नहीं लड़ेंगी दोबारा कोई चुनाव : करीबी

नवंबर में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप से हार का सामना करने वाली हिलेरी क्लिंटन दोबारा कभी कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी।
हिलेरी नहीं लड़ेंगी दोबारा कोई चुनाव : करीबी

भारतीय मूल की उनकी सहयोगी नीरा टंडन ने यह बयान इन अटकलों के बीच दिया जिनमें कहा जा रहा है कि पूर्व विदेश मंत्री न्यूयार्क के मेयर पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं। टंडन ने सीएनएन से कहा  मुझे लगता है कि वह बच्चों और परिवारों की मदद के लिए प्रयास करेंगी। पूरे जीवन उन्होंने ऐसा किया है और ऐसे कई मुद्दे भी हैं जो आने वाले कुछ सालों में उन्हें प्रभावित करेंगे।

उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता कि अब वह कभी कोई चुनाव लड़ेंगी। पूर्व विदेश मंत्री की करीबी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े एक थिंक-टैंक, सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस की अध्यक्ष नीरा ने यह बयान न्यूयॉर्क टाइम्स के उस लेख पर प्रतिक्रिया में दिया जिसमें कहा गया था कि हिलेरी क्लिंटन न्यूयॉर्क के मौजूदा मेयर बिल डी बलासियो के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

नीरा ने कल कहा, मुझे नहीं लगता कि वह इस पद के लिए या किसी अन्य पद के लिए कभी चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उनका काम अब यह होगा कि उन बच्चों और परिवारों की कैसे मदद की जाए..जिनके बारे में वह भी सोच रही हैं.... वह पहले भी दूसरों की मदद करती रही हैं।

खबर के अनुसार, अगर हिलेरी चुनाव में खड़ी हुईं... और जीतीं... तो यह उनकी (हिलेरी की) फिफ्थ एवेन्यू स्थित ट्रंप टावर से अपनी सरकार को आकार दे रहे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक और टकराव की स्थिति होगी।

हालांकि आठ नवंबर को राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने के बाद से हिलेरी सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आ रही हैं। उन्होंने अपनी अगली भूमिका को लेकर संकेत भी दिए हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क के मौजूदा मेयर बिल डी बलासियो की लोकप्रियता घटी है। यहां मेयर के चुनाव नवंबर में होने हैं।

हिलेरी को आखिरी बार ब्रॉडवे पर रविवार को द कलर पर्पल की आखिरी प्रस्तुति के दौरान देखा गया था जहां वह अपने पति बिल और बेटी चेल्सी के साथ पहुंची थीं।

भाषा

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad