Advertisement

पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद हो सकते हैं पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, इमरान खान ने किया नॉमिनेट

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व सीजेपी जस्टिस (आर) गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में...
पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद हो सकते हैं पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, इमरान खान ने किया नॉमिनेट

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व सीजेपी जस्टिस (आर) गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में प्रस्तावित किया है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पत्र के जवाब में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) कोर कमेटी से परामर्श और अनुमोदन के बाद उनके नाम का प्रस्ताव किया गया है। पीटीआई ने नेता फवाद चौधरी ने ट्विटर पर इस फैसले की जानकारी दी है। 

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार इमरान खान कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने रहेंगे। इससे पहले आज राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान और संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज़ शरीफ को पत्र लिखा और आर्टिकल 224-ए(1) के तहत केयरटेकर प्रधानमंत्री के नाम का प्रस्ताव देने के लिए कहा।

इससे पहले इमरान खान ने केयरटेकर प्रधानमंत्री के लिए दो नाम राष्ट्रपति को भेजे थे. इनमें रिटायर्ड जस्टिस अजमत सईद और रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल हारून असलम का नाम था, जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता शाहबाज शरीफ ने राष्ट्रपति को नाम देने से इनकार कर दिया।

जस्टिस का जन्म 2 फरवरी 1957 को कराची में हुआ था। वे 27वें चीफ जस्टिस रहे हैं। उन्होंने 21 दिसबंर 2019 को पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के तौर पर शपथ ग्रहण किया था औक  फरवरी 2022 तक पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के पद पर रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad