Advertisement

इमरान खान ने साधा नवाज शरीफ पर निशाना, कहा- कोर्ट में हो गया पर्दाफाश

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव हैं। इससे पहले भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ...
इमरान खान ने साधा नवाज शरीफ पर निशाना, कहा- कोर्ट में हो गया पर्दाफाश

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव हैं। इससे पहले भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दस साल की सजा सुनाए जाने के बाद सियासत गरम हो गई है। राजनैतिक प्रतिद्वंदी इसका फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कहा, ‘कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने से पहले नवाज शरीफ ने कहा था कि वो दोषी नहीं हैं और कुछ भी गलत नहीं किया है. इसपर इमरान खान ने कहा कि सबको पता है कि शरीफ झूठ बोल रहे हैं। कोर्ट में सारा पर्दाफाश हो गया।‘

इसके साथ ही इमरान खान ने कहा है कि मदीना के सिद्धांतों पर चलकर ही पाकिस्तान की स्थिति सुधरेगी।

उन्होंने कहा, ‘पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6000 अरब से बढ़कर 27,000 अरब हो गया है और पाक का रुपया डॉलर के मुकाबले 60 से 125 पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि अगर हम इससे निकलना चाहते हैं तो हमें देश को मदीना के सिद्धांतों पर चलाना होगा।‘

पाकिस्तान की अदालत द्वारा शुक्रवार को नवाज शरीफ और उनकी बेटी पर सुनाए गए फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कल जो हुआ वह पाकिस्तान में पहली बार हुआ।

इमरान खान ने कहा कि जो लोग नवाज शरीफ के साथ खड़े हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें अल्लाह को जवाब नहीं देना पड़ेगा। इमरान ने कहा कि शरीफ 30, 0000 करोड़ रुपए के उत्तरदायी हैं जो उनके बच्चों के अकाउंट्स में जमा हैं।

शुक्रवार को एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 तो उनकी बेटी मरयम नवाज को 7 साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने यह फैसला लंदन में अवैध तरीके से अर्जित की गई करोड़ों की संपत्ति के मामले में सुनाया। साथ ही पाकिस्तान सरकार को इस मामले से जुड़ी लंदन की सभी संपत्तियों को जब्त करने का भी आदेश दिया गया। शरीफ को पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद उन्हें पीएम पद छोड़ना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad