Advertisement

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: भारत के भव्य सुनेजा थे पायलट, 189 यात्री थे सवार

इंडोनेशिया के जकार्ता में उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही जो प्लेन क्रैश हुआ उसे दिल्ली के भव्य सुनेजा...
इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: भारत के भव्य सुनेजा थे पायलट, 189 यात्री थे सवार

इंडोनेशिया के जकार्ता में उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही जो प्लेन क्रैश हुआ उसे दिल्ली के भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे। लॉयन एयर बोइंग 737 विमान 189 यात्रियों को लेकर जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था। उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही इसका संपर्क कट गया था।

दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाले सुनेजा ने एल्कॉन पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की थी। मार्च 2011 में उन्होंने इंडोनेशिया की लॉयन एयर में नौकरी शुरू कर दी जहां वो बोईंग 737 उड़ाते थे। उन्हें 2009 में बेल एयर इंटरनेशनल से पायलट का लाइसेंस का मिला था। 2010 में उन्होंने ट्रेनी पायलट के रूप में एमिरेट्स कंपनी में नौकरी ज्वॉइन की।

विमान के पायलट भव्य सुनेजा थे और सह पायलट हरविनो। साथ ही क्रू मेंबर्स में सिन्तिया मेलिना, सितरा नोविता एंजीलिया, अलवियानी हिदायतुल सोलिखा, दमयंती सिमारमता, मेरी यूलिआनदा और डेनी मेयूला भी थे। भव्य को 6000 घंटों का फ्लाइट अनुभव था और को-पायलट को 5000 का।

35 मीटर पानी में गिरा प्लेन

इंडोनेशिया की नेशनल सर्च ऐंड रेस्क्यू एजेंसी के हवाले से कहा है कि प्लेन समंदर में 30 से 35 मीटर गहरे पानी में गिरा। सर्च टीम को मौके से स्मार्टफोन, किताबें और एयरक्राफ्ट का अन्य सामान मिला है जिसे एकत्रित कर लिया गया है। इससे पहले 2004 में इसी एयरलाइन की फ्लाइट ने सोलो सिटी में क्रैश लैंडिग की थी। इस दुर्घटना में 25 लोग मारे गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad