Advertisement

पाकिस्तानः आजादी मार्च में फायरिंग; इमरान खान को लगी गोली, हुए जख्मी

पाकिस्तान के गुजरांवाला में इमरान खान के लॉन्ग मार्च पर फायरिंग में पूर्व पीएम जख्मी हुए हैं। उनके...
पाकिस्तानः आजादी मार्च में फायरिंग; इमरान खान को लगी गोली, हुए जख्मी

पाकिस्तान के गुजरांवाला में इमरान खान के लॉन्ग मार्च पर फायरिंग में पूर्व पीएम जख्मी हुए हैं। उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। फायरिंग की घटना इमरान खान के कंटेनर के पास हुई है। कथित तौर पर 6 लोग इसमें घायल हुए हैं। मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है। वहीं इमरान खान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह घटना पंजाब के वजीराबाद शहर के अल्लाहवाला चौक के पास हुई जब खान विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। जियो टीवी के फुटेज से पता चला है कि 70 वर्षीय खान के दाहिने पैर में चोट लगी थी। चैनल ने कहा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह खतरे से बाहर है।

एआरवाई न्यूज, जिसे खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का मुखपत्र माना जाता है, ने बताया कि खान खतरे से बाहर है। खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने एआरवाई न्यूज को बताया कि एक गोली खान के पैर में लगी। उन्होंने कहा कि हमले में छह लोग घायल हो गए और स्थानीय नेता अहमद चट्ठा सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

उमर ने कहा, "खान को सड़क मार्ग से लाहौर ले जाया जा रहा है। उनकी हालत गंभीर नहीं है, लेकिन उन्हें गोली लगी है।" हालांकि उन्होंने हमले के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया।

जियो टीवी की खबर के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री को करीब से ले जा रहे कंटेनर पर सवार ट्रक पर एक बंदूकधारी ने फायरिंग कर दी। इसने कहा कि एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार किया गया है और पुलिस उसे अज्ञात स्थान पर ले गई है।

प्रारंभ में, यह बताया गया था कि खान सुरक्षित थे जबकि कुछ लोग घायल हुए थे। हालांकि, बाद में पता चला कि हमले में खान भी घायल हो गयेथे। ऐसी भी खबरें हैं कि हमले में खान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद भी घायल हुए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad