Advertisement

"जीवित रहने के लिए भोजन और पानी के लिए हाथापाई करना पड़ रहा है": यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया बड़ा बयान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुस्से में मास्को को चेतावनी दी कि वह अपने (यूक्रेन)...

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुस्से में मास्को को चेतावनी दी कि वह अपने (यूक्रेन) लोगों के बीच रूस के लिए एक गहरी नफरत बो रहा है। उन्होंने कहा लगातार तोपखाने, बैराज और हवाई बमबारी शहरों को मलबे में बदल रही है और जीवित रहने के लिए भोजन और पानी के लिए हाथापाई करना पड़ रहा है।

जेलेंस्की ने शनिवार देर रात एक भावुक वीडियो संबोधन में कहा, "आप सब कुछ कर रहे हैं ताकि हमारे लोग खुद रूसी भाषा छोड़ दें, क्योंकि रूसी भाषा अब केवल आपके साथ, आपके विस्फोटों, हत्याओं और आपके अपराधों से जुड़ी होगी।"

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण ने कई जगहों पर युद्ध की स्थिति पैदा कर दी है, नागरिकों पर टोल बढ़ रहा है। इस बीच, रूसी रॉकेट ने शनिवार को पश्चिमी यूक्रेनी शहर ल्वीव पर हमला किया।

बता दें कि रूस के बैक-टू-बैक हवाई हमलों ने उस शहर को हिला कर रख दिया जो अनुमानित 200,000 लोगों के लिए एक आश्रय स्थल बन गया है। आक्रमण शुरू होने के बाद से ल्विव को काफी हद तक बख्शा गया था, हालांकि मिसाइलों ने एक सप्ताह पहले मुख्य हवाई अड्डे के पास एक विमान की मरम्मत स्थल पर हमला किया था।

आक्रमण से पहले यह शहर लगभग 700,000 लोगों का घर था। कुछ लोग जो अब यहां सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, वे पास के पोलैंड के लिए प्रस्थान करेंगे। बाइडेन शनिवार को शरणार्थियों के साथ एकजुटता के प्रदर्शन में मिले, हालांकि वह राजधानी वारसॉ में थे, और यूक्रेनी सीमा से दूर थे, जो कि ल्वीव के पश्चिम में लगभग 45 मील (72 किलोमीटर) दूर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad