Advertisement

अफगानिस्तान तबाही पर बोली अफगानी टॉप पॉप स्टार, अशरफ गनी ने किया शर्मिंदा, भारत को बताया करीबी मित्र

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां तबाही का मंज़र छाया हुआ है। लोग किसी तरह अफगानिस्तान...
अफगानिस्तान तबाही पर बोली अफगानी टॉप पॉप स्टार, अशरफ गनी ने किया शर्मिंदा, भारत को बताया करीबी मित्र

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां तबाही का मंज़र छाया हुआ है। लोग किसी तरह अफगानिस्तान छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही अधिकतर अफगानी वहां की पूर्व अशरफ गनी सरकार पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं, क्योंकि तालिबानी कब्जे के साथ ही राष्ट्रपति ने देश छोड़ दिया था। अभी वो यूएई में हैं। अफगानिस्तान की टॉप पॉप स्टार अरयाना सईद ने भी अशरफ गनी के खिलाफ मोर्चा खोला है और कहा है कि उन्होंने देश को शर्मसार कर दिया है। इसके अलावा सईद ने इस संकट में भारत को ही एकमात्र सहारा बताया है।

एएनआई से अफगानिस्तान की पॉप स्टार आर्यना सईद ने कहा, "मैं उन महिलाओं के लिए चिंतित हूं जो घरों के अंदर फंस जाएंगी और उन्हें सड़क पर बाहर जाने जैसे उनके बुनियादी अधिकार नहीं दिए जाएंगे। अफ़ग़ानिस्तान तालिबान के हाथ में रहा तो अफ़ग़ान महिलाओं का कोई भविष्य नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "पूरे अफगानिस्तान की ओर से मैं भारत के प्रति आभार व्यक्त करती हूं और शुक्रिया करना चाहती हूं। इतने सालों में हमें यह पता लग गया है कि पड़ोसी देशों में सिर्फ भारत ही हमारा मित्र है। भारत हमेशा हमारे साथ अच्छा रहा है। वह सच्चा दोस्त रहा, मददगार रहा और जिन अफगानियों ने भारत में शरण ली उनके साथ भी अच्छा व्यवहार किया गया। मैं भारत में रहे जिस भी अफगानी से मिली, उन्होंने वहां के बारे में अच्छा बी बताया। हम आभारी हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि सुपर पावर देशों ने वहां जाकर कहा कि वहां जाने की वजह अलकायदा और तालिबान से छुटकारा पाना है। 20 साल वहां रहने और लाखों डॉलर खर्च करने, सैनिकों की जान गंवाने के बाद अचानक उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने का फैसला किया, यह चौंकाने वाला है।

आर्यना सईद ने कहा, "उन्हें पाकिस्तान द्वारा निर्देश दिए जा रहे हैं, उनके ठिकाने पाकिस्तान में हैं जहां उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है। मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अपने फंड में कटौती करेगा और पाकिस्तान को फंड नहीं देगा ताकि तालिबान को फंड करने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसा न हो।"

उन्होंने कहा कि सालों से अब तक हमने ऐसे वीडियो और सबूत देखे हैं कि तालिबान को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। मैं उन्हें दोष देती हूं और मुझे उम्मीद है कि वे पीछे हटेंगे और अफ़ग़ानिस्तान की राजनीति में अब और दखल नहीं देंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad