Advertisement

चीन में फिर पैर पसार रहा कोरोना, गांसु प्रांत में सभी पर्यटन स्थलों को करना पड़ा बंद

चीन में एक बार फिर कोरोना महामारी का प्रकोप फैलता दिख रहा है। पर्यटन पर बहुत अधिक निर्भर एक...
चीन में फिर पैर पसार रहा कोरोना, गांसु प्रांत में सभी पर्यटन स्थलों को करना पड़ा बंद

चीन में एक बार फिर कोरोना महामारी का प्रकोप फैलता दिख रहा है। पर्यटन पर बहुत अधिक निर्भर एक उत्तर-पश्चिमी चीनी प्रांत ने नए कोविड-19 मामले मिलने के बाद सोमवार को सभी पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया।

गांसु प्रांत प्राचीन सिल्क रोड में स्थित है और बौद्ध और अन्य धार्मिक स्थलों से भरे दुनहुआंग ग्रोटो के लिए प्रसिद्ध है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में स्थानीय संक्रमण के 35 नए मामलों का पता चला है, जिनमें से चार गांसु में हैं।

अन्य 19 मामले इनर मंगोलिया क्षेत्र में पाए गए, जबकि अन्य कई प्रांतों और शहरों में फैले हुए हैं। इनर मंगोलिया के कुछ हिस्सों के निवासियों को घर के अंदर रहने का आदेश दिया गया है।

स्थानीय संक्रमण के मामलों पर बड़े पैमाने पर लगाम लगाने के बावजूद, चीन महामारी के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखता है, जिसमें लॉकडाउन, क्वारनटीन और वायरस के लिए अनिवार्य परीक्षण इसकी विशेषता है।

फरवरी में बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक से पहले यात्रियों और टूर समूहों द्वारा डेल्टा संस्करण का प्रसार विशेष चिंता का विषय है। विदेशी दर्शकों पर पहले से ही प्रतिबंध है, और प्रतिभागियों को उन्हें बाहर के लोगों से अलग करने वाले बबल्स में रहना होगा।

राजधानी में अधिकारियों ने रविवार को कहा कि हाल के संक्रमण वाले स्थानों से आने वाले लोगों को एक नेगेटिव वायरस परीक्षण रिपोर्ट दिखाने और नियमित स्वास्थ्य रिपोर्ट देने की आवश्यकता होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad