Advertisement

शंघाई में नहीं थम रही कोरोना वायरस की रफ्तार, 24 घंटे में आए 24 हजार से ज्यादा नए मामले

चीन में कोरोना वायरस की तीसरी लहर बेकाबू हो रही है। यहां कोरोना के रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं।...
शंघाई में नहीं थम रही कोरोना वायरस की रफ्तार, 24 घंटे में आए 24 हजार से ज्यादा नए मामले

चीन में कोरोना वायरस की तीसरी लहर बेकाबू हो रही है। यहां कोरोना के रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं। चीन का आर्थिक हब कहे जाने वाले शंघाई में हालात और बुरे हैं। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,400 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 20,700 लक्षणहीन केस दर्ज किए गए हैं। यानी लक्षण वाले और बिना लक्षण वाले दोनों केसों को मिलाकर यहां 24 घंटे में 24 हजार से भी अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक नगर स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को ये जानकारी दी है। सख्त प्रतिबंधों के बावजूद चीन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार, 15 अप्रैल को कोरोना वायरस के स्पर्शोन्मुख 20,782 नए मामले सामने आए हैं, जबकि लक्षण वाले 3,472 मामले मिले हैं। वहीं, नगर स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को बताया कि चीन के आर्थिक केंद्र शंघाई ने गुरुवार को 3,200 स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड-19 मामलों और 19,872 स्थानीय स्पर्शोन्मुख मामलों की पुष्टि की।

इससे पहले शंघाई में गुरुवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 27,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे। बता दें कि चीन महामारी की शुरुआत के बाद से कोविड-19 की सबसे भयावह लहर का सामना कर रहा है। तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सामने आना पड़ा है।

वहीं, इससे भी पहले बुधवार को शंघाई में कोरोना के 2,573 मामले सामने आए थे जबकि लक्षणहीन मामलों की संख्या 25,146 थी। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सप्लाई चेन में बाधा आ रही है। बता दें कि चीन के सबसे बड़े शहर में पिछले कुछ दिनों से लाकडाउन लगाया गया है।

चीन लगातार अपनी जीरो कोविड पालिसी का बचाव करता रहा है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा है कि देश में कोविड की रोकथाम और एहतियातन उठाए गए कदमों में छूट नहीं मिलनी चाहिए। राष्ट्रपति ने बुधवार को कहा कि कोरोना संक्रमण खत्म करने वाली अपनी सख्त नीति को अभी नहीं रोकनी चाहिए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad