Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर होगी वापसी? मस्क ने कही ये बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है। दरअसल, टेस्ला के मुख्य...
डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर होगी वापसी? मस्क ने कही ये बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है। दरअसल, टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कहा है कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे ट्विटर के स्थायी प्रतिबंध को वापस ले लेंगे।

ट्विटर के अधिग्रहण की योजना को अमलीजामा पहना रहे मस्क ने कारों के भविष्य को लेकर आयोजित सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा, ट्विटर के ट्रंप पर लगाया गया प्रतिबंध ''नैतिक रूप से बुरा फैसला'' था। उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के इस फैसले को ''बेहद मूर्खतापूर्ण'' बताया।

उन्होंने कहा कि ट्विटर द्वारा अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध दुर्लभ परिस्थितयों में होना चाहिए और ऐसे कदम उन अकाउंट के लिए उठाए जाने चाहिए, जो गड़बड़ी करने वाले या ''स्वचालित बॉट'' हैं।


ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने मंगलवार के एक ट्वीट में अपनी सहमति व्यक्त की जिसमें उन्होंने कहा कि "आम तौर पर स्थायी प्रतिबंध हमारी विफलता है और काम नहीं करते हैं।"

बता दें कि अमेरिकी संसद भवन में पिछले वर्ष छह जनवरी को उपद्रवियों के जबरन घुस जाने की घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप के खाते पर प्रतिबंध लगा दिया था।

वहीं ट्रम्प ने पहले कहा था कि उनका ट्विटर पर फिर से शामिल होने का कोई इरादा नहीं है, भले ही उनका अकाउंट बहाल कर दिया गया हो, पिछले महीने फॉक्स न्यूज को बताया कि वह इसके बजाय अपने स्वयं के मंच, ट्रुथ सोशल पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से समस्याओं में फंस गया है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad