Advertisement

यूक्रेन संकट: खारकीव तुरंत छोड़ें भारतीय नागरिक, दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के सातवें दिन विदेश मंत्रालय की ओर से एक नई एडवाइजरी जारी की गई है।...
यूक्रेन संकट: खारकीव तुरंत छोड़ें भारतीय नागरिक, दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के सातवें दिन विदेश मंत्रालय की ओर से एक नई एडवाइजरी जारी की गई है। खारकीव में सभी भारतीय नागरिकों को अर्जेंट एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि उनकी सुरक्षा और सलामती के लिए उन्हें तुरंत खारकीव छोड़ना होगा।

विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार शाम को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि खारकीव में हालात खराब हैं, लिहाजा जितने भी भारतीय छात्र और लोग वहां फंसे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे तत्काल खारकीव शहर छोड़ दें।

एडवाइजरी में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीयों की सुरक्षा के लिए उन्हें खारकीव शहर छोड़ना जरूरी है। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे खारकीव से  Pesochin, Babaye और Bezlyudovka की ओर जल्द से जल्द आगे बढ़ें।

विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया गया है कि भारतीयों को यूक्रेन के समय के मुताबिक आज शाम 6 बजे तक Pesochin, Babaye और Bezlyudovka तक पहुंचना होगा। बता दें कि यूक्रेन के समय से भारत का समय साढ़े तीन घंटा आगे है यानी खारकीव में रह रहे भारतीयों के पास फिलहाल शहर छोड़ने के लिए साढ़े तीन घंटे का समय है।

रूस के हमले में एक भारतीय छात्र के मारे जाने के एक दिन बाद भारत ने ये एडवाइजरी जारी की है। यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में रूसी बलों द्वारा बड़े पैमाने पर हमले के दौरान और अधिक विस्फोटों की खबरों के बीच यह परामर्श जारी किया गया। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि खार्किव के मध्य भागों में "भारी गोलाबारी और बमबारी" की जा रही है और मिसाइलों की चपेट में आने के बाद कई प्रशासनिक इमारतें ढह गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad