Advertisement

कनाडा में पुलिस की वर्दी पहनकर बंदूकधारी ने बरसाई गोलियां, 16 लोगों की मौत

कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की वर्दी पहने एक बंदूकधारी ने...
कनाडा में पुलिस की वर्दी पहनकर बंदूकधारी ने बरसाई गोलियां, 16 लोगों की मौत

कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की वर्दी पहने एक बंदूकधारी ने लोगों के घर में घुसकर गोलियां चलाईं और घरों को जला दिया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। रविवार को हुए इस हमले को देश के इतिहास का सबसे घातक हमला बताया जा रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है। मृतकों में पुलिस का एक अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पोर्टापिक के छोटे एवं ग्रामीण कस्बे के एक घर के अंदर और बाहर कई शव बरामद किए गए। अन्य स्थानों पर भी शव मिले। अधिकारी मान रहे हैं कि हमलवार ने पहले अपने लक्ष्यों को निशाना बनाया लेकिन बाद में वह अंधाधुंध गोलीबारी करने लगा।

रात में, पुलिस ने कस्बे के निवासियों को घर बंद रखने और भूमिगत तल में रहने की सलाह देनी शुरू कर दी थी। इलाके के कई घरों को आग के हवाले भी कर दिया गया।

पुलिस ने शूटर की पहचान 51 साल के गैब्रियल वोर्टमैन के रूप में की है, जो पोर्टापिक में थोड़े दिनों के लिए रहने आया था। अधिकारियों ने बताया कि उसने एक चेक प्वाइंट पर पुलिस की वर्दी पहनी और अपनी कार को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की गाड़ी की तरह बनाया।

पुलिस ने पहले घोषणा की कि उन्होंने एनफील्ड के एक गैस स्टेशन पर वोर्टमैन को गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में कहा कि वह मारा गया। पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह कैसे हुआ। उन्होंने इसको लेकर आगे कुछ नहीं बताया।

नोवा स्कोटिया प्रीमियर स्टीफन मैकनील ने कहा कि यह हमारे प्रांत के इतिहास में हिंसा की सबसे क्रूर घटना है। आरसीएमपी के प्रवक्ता डैनियल ब्रिएन ने पुष्टि की कि संदिग्ध के अलावा 16 लोग मारे गए। मृत अधिकारी की पहचान कांस्टेबल हेइडी स्टीवेन्सन के रूप में की गई, एक अन्य अधिकारी भी इस गोलीबारी में घायल हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad