Advertisement

इजराइल से जंग के बीच हमास ने छोड़े दो और बंधक, पहले दो अमेरिकियों को किया था रिहा

इजराइल के खिलाफ जंग लड़ रहे फिलिस्तीनी आतंकी हमास ने दो और बंधकों को रिहा कर दिया है। ये दोनों बुजुर्ग...
इजराइल से जंग के बीच हमास ने छोड़े दो और बंधक, पहले दो अमेरिकियों को किया था रिहा

इजराइल के खिलाफ जंग लड़ रहे फिलिस्तीनी आतंकी हमास ने दो और बंधकों को रिहा कर दिया है। ये दोनों बुजुर्ग इजराइली महिलाएं हैं। 7 अक्टूबर के हमले के बाद उन्हें अन्य लोगों के साथ बंधक बनाया गया था। आतंकी समूह ने कहा कि मिस्र और कतर की मध्यस्थता के बाद मानवीय आधार पर और खराब स्वास्थ्य को देखते दोनों को रिहा किया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर हमास की सैन्य इकाई के प्रवक्ता अबू उबैदा ने कहा कि उसने पिछले शुक्रवार को ही इन दोनों महिलाओं को रिहा करने का फैसला किया था, लेकिन तब इस्राइल ने इन्हें लेने से मना कर दिया था।

बता दें कि इससे पहले हमास ने अमेरिकी मां-बेटी को छोड़ा था। एपी की रिपोर्ट के अनुसार, रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति ने पुष्टि की है कि गाजा में बंधक बनाई गई दो महिलाओं को हमास द्वारा रिहा कर दिया गया है।

इजराइल ने कहा था कि गाजा में 222 बंधकों को रखा गया, जिनमें से दो अमेरिकी महिलाओं को शुक्रवार (20 अक्टूबर) को छोड़ा गया था। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के एक प्रवक्ता ओसामा हमदान ने कहा कि इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को इन बंधकों को छोड़े जाने को स्वीकर नहीं किया, अब उन्होंने स्वीकार कर लिया है... हमास के प्रवक्ता ने कहा, ''(उन्हें छोड़ने पर) हमें कुछ नहीं मिला है, हमने मानवीय पहलू पर उन्हें छोड़ा है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad