Advertisement

इजराइल जब-जब गाजा के नागरिकों को निशाना बनाएगा, तब-तब एक इजराइली बंधक मारा जाएगा: हमास

चरमपंथी समूह हमास की सैन्य शाखा ने धमकी दी है कि जब-जब इजराइल गाजा के नागरिकों को उनके घरों में...
इजराइल जब-जब गाजा के नागरिकों को निशाना बनाएगा, तब-तब एक इजराइली बंधक मारा जाएगा: हमास

चरमपंथी समूह हमास की सैन्य शाखा ने धमकी दी है कि जब-जब इजराइल गाजा के नागरिकों को उनके घरों में ‘‘बिना किसी पूर्व चेतावनी’’ के निशाना बनाएगा, वह तब-तब एक इजराइली बंधक नागरिक की हत्या करेगा।

कासम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने सोमवार रात जारी एक ऑडियो संदेश में कहा कि पिछले कुछ घंटों में इजराइल ने असैन्य क्षेत्रों पर भीषण हमले किए और इन हमलों में लोगों के घर नष्ट हो गए।
 

गौरतलब है कि इजराइल के दक्षिण में हमास के हमले में 900 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजराइली मीडिया ने यह जानकारी दी। मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी तब हुई है जब इजराइल ने गाजा पट्टी पर पूर्ण घेराबंदी का आदेश दिया है।

इससे पहले इजराइल के अधिकारियों ने हमास के हमले में करीब 700 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी। गाजा में प्राधिकारियों ने बताया कि इजराइल के जवाबी हमले में 493 लोगों की मौत हुई है।

हमास की ‘सैन्य और शासन क्षमता’ को नष्ट करने के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के ऐलान के बीच इजराइल की सेना ने सोमवार को गाजा पट्टी पर हवाई हमले तेज कर दिए और सीमा पर लगी बाड़ के जरिए सेंध लगाने की आशंकाओं को टालने के लिए वहां टैंक तैनात करते हुए हमास आतंकवादियों की तलाश में अपने जवानों को दक्षिण की तरफ रवाना कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad