Advertisement

यूक्रेन संकट: कीव में बीमार बच्चे संग फंसा भारतीय परिवार, वीडियो शेयर कर कहा - "नहीं मिल रही मदद"

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात भयावह होते जा रहे हैं। ऐसे में भारत सरकार पहले ही कई लोगों को...
यूक्रेन संकट: कीव में बीमार बच्चे संग फंसा भारतीय परिवार, वीडियो शेयर कर कहा -

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात भयावह होते जा रहे हैं। ऐसे में भारत सरकार पहले ही कई लोगों को एडवाइजरी जारी कर संकटग्रस्त इलाकों को छोड़ने के लिए कह चुकी है, ताकि उन्हें जल्द से जल्द भारत वापस लाया जा सके। लेकिन हाल ही में चार लोगों के एक परिवार ने यूक्रेन की राजधानी कीव से उन्हें निकालने की गुहार लगाई है। वीडियो में परिवार को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे रूस के बढ़ते हमले के बीच शहर छोड़ने में असमर्थ हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में मदद की गुहार लगा रहे परिवार को देखा जा सकता है जो कह रहे है कि हम चार लोगों का परिवार हैं। एक वीडियो में वहां फंसे डॉ राजकुमार कहते हैं कि मेरी पत्नी मयूरी मोहनंदने, मेरी बेटी ज्ञान राज संथालानी और मेरा बेटा जैसा कि आप पार्थ संथालानी को देख सकते हैं, जिन्हें बुखार है और हम कीव से नहीं निकल पा रहे हैं"।

यहां देखें वीडियो-

 इसके साथ ही उन्होंने कहा, "दूतावास के लोगों ने हमें कई बार फोन किया लेकिन वे हमें ढूंढ नहीं पाए। उन्होंने कहा कि वे कुछ वाहन भेजेंगे, लेकिन अब तक हमारे पास कोई गाड़ी नहीं आई और बाहर गोलीबारी हो रही है।"

इस वीडियो संदेश में डॉक्टर ने कहा कि हमारे यहां हीटर नहीं है, जबकि यहां मौसम बहुत ठंडा है और मेरे बेटे को बुखार हो रहा है। इसलिए हमें तत्काल मदद की जरूरत है। हो सके तो कृपया हमारी मदद करें।

बता दें कि भारत ने मंगलवार को राजधानी को हर हाल में छोड़ने का तत्काल निर्देश दिया था। देश ने कहा कि वह यूक्रेन से पड़ोसी देशों में चले गए नागरिकों को वापस लाने के लिए अगले तीन दिनों में 26 उड़ानें संचालित करेगा। यूक्रेन में तकरीबन 20,000 लोगों के फंसे होने का अनुमान था, जिन्हें अब निकालने की कवायद तेज हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad