Advertisement

पाकिस्तान में भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा

पाकिस्तान ने सोमवार को पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव पर जासूसी का आरोप लगाते हुए मौत की सजा सुनाई है। कुलभूषण जाधव को गत वर्ष 3 मार्च को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। क्वेुटा के आतंकवाद निरोधक विभाग ने जाधव के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
पाकिस्तान में भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा

सेना की मीडिया इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, जासूस के खिलाफ पाकिस्तान सैन्य कानून के तहत फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल (एफजीसीएम) के जरिये मुकदमा चला और उसे मौत की सजा सुनाई गई।

इसमें कहा गया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एफजीसीएम की ओर से सुनाई गई मौत की सजा की पुष्टि की है।

जाधव को गत वर्ष तीन मार्च को पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने बलूचिस्तान से तब गिरफ्तार किया था जब वह ईरान से पाक में दाखिल हुआ था। पाकिस्तान ने जाधव पर देश में विध्वंसक गतिविधियों की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

भारत ने माना था कि जाधव एक सेवानिवृत्त नौ सेना अधिकारी हैं, लेकिन उसने इस आरोप को खारिज किया था कि वह किसी भी तरह भारत सरकार से जुड़े हैं। भारत के विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा था कि वीडियो दबाव डालकर बनवाया गया हो सकता है। मंत्रालय के अनुसार, यह भी हो सकता है कि जाधव का अपहरण किया गया हो। भारत को उनकी चिंता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad