Advertisement

इजराइल का हमास के खिलाफ बड़ी एयरस्ट्राइक, जेनिन शहर में अल-अंसार मस्जिद पर की बमबारी

इजराइल और हमास के बीच पिछले 16 दिनों से जंग जारी है। इस बीच इजराइल ने हमास के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए...
इजराइल का हमास के खिलाफ बड़ी एयरस्ट्राइक, जेनिन शहर में अल-अंसार मस्जिद पर की बमबारी

इजराइल और हमास के बीच पिछले 16 दिनों से जंग जारी है। इस बीच इजराइल ने हमास के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं। इजराइली लड़ाकू विमानों ने रविवार तड़के जेनिन की एक मस्जिद पर एयर स्ट्राइक की। इजराइली सेना ने ये हवाई हमला वेस्ट बैंक के जेनिन शहर के अल-अंसार मस्जिद पर किया। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने ट्वीट कर इस हमले की जानकारी दी है। 

इजराइल की सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन क्षेत्र में अल-अंसार मस्जिद परिसर में स्थित आतंकी संगठन हमास और इस्लामिक जिहाद के कमांड सेंटर पर हवाई हमला किया। इस्राइली सेना ने बताया कि खुफिया जानकारी से पता चला था कि मस्जिद परिसर का इस्तेमाल इजराइली नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में किया जा रहा था।

एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में आईडीएफ ने कहा, “आईडीएफ और आईएसए ने जेनिन में अल-अंसार मस्जिद में हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादी परिसर पर हवाई हमला किया। हाल ही में आईडीएफ इंटेल ने खुलासा किया कि मस्जिद को एक कमांड के रूप में इस्तेमाल किया गया था।”

एक्स पर एक अन्य पोस्ट में आईडीएफ ने कहा कि उसके सैनिकों ने उत्तरी इजराइल की ओर एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च करने की कोशिश कर रहे एक आतंकवादी सेल को मार गिराया। आईडीएफ ने एक्स पर साझा किए गए एक पोस्ट में कहा, “हमास चाहता है कि दुनिया यह विश्वास करे कि वह एक मानवतावादी संगठन है। उनके जाल में न फंसें।”

बता दें कि हमास के खिलाफ युद्ध के बीच इजराइली सेना ने शनिवार को आतंकी ठिकानों पर हमले की तेज करने की अपनी योजना की जानकारी दी थी। साथ ही गाजा शहर के लोगों से अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण गाजा की तरफ पलायन करने को कहा था।

वहीं, हमास समूह द्वारा दो अमेरिकी बंधकों को रिहा करने के बीच इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर गाजा को जीतने तक जंग का संकल्प लिया और रात भर गाजा में कई निशानों पर भारी बमबारी जारी रखी। नेतन्याहू द्वारा हवाई और अपेक्षित जमीनी हमले में कोई रोक न लगाने के संकेत के बाद इजराइली लड़ाकू विमानों ने कहर बरपाया। इजराइली विमानों ने पूरे गाजा पट्टी में बड़ी संख्या में हमास के आतंकी ठिकानों पर हमला किया। इसमें बहुमंजिला इमारतों के अंदर कमांड सेंटर और युद्धक केंद्र भी शामिल रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad