Advertisement

इजराइल की सेना का दावा- गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले

इजराइल और हमास के बीच शनिवार से जारी जंग बढ़ती ही जा रही है। इसमें मरने वालों की संख्‍या में लगातार...
इजराइल की सेना का दावा- गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले

इजराइल और हमास के बीच शनिवार से जारी जंग बढ़ती ही जा रही है। इसमें मरने वालों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है, अभी तक दोनों ओर जानमाल का कितना नुकसान हुआ है, इसका कोई स्पष्ट आंकड़ा तो सामने नहीं आया है, लेकिन इजरायली सेना का कहना है कि गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले हैं।

इजराइली सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगहों पर फिर से नियंत्रण कर लेने का दावा करते हुए कहा कि हमास के करीब 1500 आतंकवादियों के शव इजराइली क्षेत्र में पाए गए हैं।

सेना ने कहा कि एक अप्रत्याशित हमले के बाद जारी युद्ध के चौथे दिन सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया गया है। सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेक्ट ने बताया कि देर रात से हमास का एक भी आतंकवादी इजराइल में दाखिल नहीं हुआ है हालांकि घुसपैठ अभी भी संभव हो सकती है।

बीते चार दिनों में इजराइल ने 900 सैनिकों और नागरिकों के मारे जाने की और फलस्तीनी अधिकारियों ने गाजा और वेस्ट बैंक में करीब 700 लोगों की मौत की सूचना दी है।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने कहा है कि कई फिलीस्तीन बंदूकधारी हमलावर अब भी इजराइल में मौजूद हैं। इजराइल ने गाजा के 20 से ज़्यादा ठिकानों पर हमला किया है। गाजा की तरफ से भी इजराइल पर रॉकेट से हमला जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad