Advertisement

इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने गाजा में किया प्रवेश, ‘अंत तक’ लड़ाई जारी रखने का लिया संकल्प

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गाजा में इजराइली नियंत्रण के स्पष्ट संकेत देते हुए रविवार...
इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने गाजा में किया प्रवेश, ‘अंत तक’ लड़ाई जारी रखने का लिया संकल्प

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गाजा में इजराइली नियंत्रण के स्पष्ट संकेत देते हुए रविवार को अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ हमास के शासन वाले इलाके में दाखिल हुए और इजराइली सैनिकों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने ‘अंत तक’ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया।

एक आधिकारिक प्रेस वक्तव्य में कहा गया है कि नेतन्याहू ने कमांडरों और सैनिकों से सुरक्षा जानकारी हासिल की और एक सुरंग का दौरा किया।

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, ‘हम अपने वीर सैनिकों के साथ यहां गाजा पट्टी में हैं। हम अपने बंधकों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, और अंत में हम उन सभी को वापस ले आएंगे। इस युद्ध में हमारे तीन लक्ष्य हैं: हमास को खत्म करना, हमारे सभी बंधकों को छुड़ाना और यह सुनिश्चित करना कि गाजा फिर से इजराइल के लिए खतरा न बने।”

इजरायल के प्रधानमंत्री के साथ ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ तजाची ब्रेवरमैन और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के निदेशक तजाची हानेग्बी समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

बता दें कि हमास के साथ संघर्ष विराम समझौते के तीसरे दिन रविवार को इजरायल ने उसकी जेलों में बंद 39 फलस्तीनी कैदियों को रिहा कर दिया। इजरायली जेल सेवा ने बताया कि इन कैदियों को गिल्बोआ, काटजियोट, नाफा रेमन, डेमन, मेगिद्दो और ओफर के जेलों से रिहा किया गया है। गौरतलब है कि, इजरायल ने यह कदम हमास द्वारा 13 इजरायली बंधक सहित कुल 17 बंधकों की रिहाई बाद उठाया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से