Advertisement

काबुल आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 'हम आतंकियों को माफ नहीं करेंगे, उन्हें ढूंढेंगे और मारेंगे'

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धमाके में अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद राष्ट्रपति जो...
काबुल आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 'हम आतंकियों को माफ नहीं करेंगे, उन्हें ढूंढेंगे और मारेंगे'

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धमाके में अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन बेहद गुस्से में हैं। वाइट हाउस से अपने एक संबोधन में जो बाइडेन ने कहा कि हम आतंकियों को माफ नहीं करेंगे, उन्हें ढूंढेंगे और इसकी सजा देंगे। बता दें कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए आत्मघाती हमले में 12 अमेरिकी सैनिकों समेत लगभग 60 लोगों की मौत हो गई है।


काबुल के हमलावरों को चेतावनी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- 'हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम आपको ढूंढेंगे, मारेंगे और आपके किए की सजा देंगे।' राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि वे अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे। वे अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- 'काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों में अब तक तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच मिलीभगत का कोई साक्ष्य नहीं है।'

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद ही कम से कम तीन बार काबुल एयरपोर्ट पर हमले की चेतावनी दे चुके थे। 20 अगस्त को उन्होंने कहा था कि हम हवाई अड्डे पर या उसके आस-पास किसी भी संभावित आतंकवादी खतरे पर भी कड़ी नजर रख रहे हैं।

आपको बता दें कि काबुल में गुरुवार शाम को हुए दो धमाकों में 12 अमेरिकी सैनिकों की जानें गई हैं। मरने वालों में 11 मरीन और एक नेवी का सैनिक है, जबकि 15 सैनिक जख्मी बताए गए हैं। पहले कहा गया था कि इनमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, बाद में यह तादाद बढ़कर 60 हो गई। ये दो हमले एयरपोर्ट के बाहर हुए। पहला हमला बैरन होटल के पास एब्‍बी गेट पर हुआ और दूसरा मुख्य द्वार पर। आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है।



Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad