Advertisement

अमेरिकी सांसद ने पीएम मोदी को बताया बेहद लोकप्रिय नेता, फिर प्रधानमंत्री बनने का जताया विश्वास

अमेरिका के एक सांसद ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक लोकप्रिय नेता बताया और विश्वास व्यक्त...
अमेरिकी सांसद ने पीएम मोदी को बताया बेहद लोकप्रिय नेता, फिर प्रधानमंत्री बनने का जताया विश्वास

अमेरिका के एक सांसद ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक लोकप्रिय नेता बताया और विश्वास व्यक्त किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से जीत हासिल करेंगे।

जॉर्जिया से रिपब्लिकन पार्टी के सांसद रिच मैककॉर्मिक ने ‘पीटीआई’ से कहा, “ प्रधानमंत्री मोदी अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैं। मैं हाल में वहां (भारत) था। मैंने प्रधानमंत्री मोदी और कई अन्य सांसदों के साथ दोपहर का भोजन किया और वास्तव में पार्टी लाइन से परे उनकी लोकप्रियता देखी। मुझे लगता है कि वह दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं….।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अर्थव्यवस्था, विकास, सभी के कल्याण और दुनिया भर में प्रवासी भारतीयों के लिए उनकी सकारात्मकता वैश्विक अर्थव्यवस्था और रणनीतिक संबंधों को प्रभावित करने वाला है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था प्रति वर्ष चार से आठ प्रतिशत तक बढ़ रही है।

सांसद ने कहा, “अगर आप अन्य देशों के साथ काम करने की उनकी इच्छा को देखें तो मैं एक चेतावनी देना चाहूंगा… उन्होंने चीन द्वारा की गई कुछ चीजों की एक तरह से नकल की है” जिसका आगे जाकर देश को लाभ होगा, लेकिन उसमें चीन जैसी आक्रामकता नहीं है।

वहीं, भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद श्री थानेदार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले 10 वर्षों में ‘उत्कृष्ट प्रगति’ की है।

उन्होंने ‘पीटीआई’ से कहा, “जब प्रधानमंत्री मोदी चुने गए थे तो भारत दुनिया की 10वीं अर्थव्यवस्था था, फिर यह पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया और बहुत जल्द दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत ने आश्चर्यजनक प्रगति की है।”

उन्होंने कहा, “ भारत दुनिया में एक मजबूत ताकत बना हुआ है। अमेरिका सहित कोई भी भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad