Advertisement

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्कूल के निकट सिलसिलेवार बम विस्फोट, सात बच्चे घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में एक के बाद एक कई विस्फोट हुए हैं। यह विस्फोट काबुल...
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्कूल के निकट सिलसिलेवार बम विस्फोट, सात बच्चे घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में एक के बाद एक कई विस्फोट हुए हैं। यह विस्फोट काबुल में मंगलवार को शैक्षणिक केंद्रों को निशाना बनाकर किए गए, जिसमें कम से कम सात बच्चे घायल हो गए हैं। घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान और शहर के आपातकालीन अस्पताल के अनुसार, लगातार हुए विस्फोटों में कई बच्चे घायल हो गए और कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। विस्फोट काबुल के दश्त-ए-बारची पड़ोस में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के अंदर और कई किलोमीटर (मील) दूर एक दूसरे शिक्षा केंद्र के पास हुआ। अभी तक किसी भी समूह ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

दो मंजिला हाई स्कूल की ओर जाने वाली संकरी गली में स्थित गार्डों ने कहा कि उन्होंने 10 लोगों को हताहत होते देखा। एक एसोसिएटेड प्रेस वीडियो के पत्रकार ने स्कूल के अंदर, दीवारों को खून से लथपथ, नोटबुक और बच्चों के जूते जलते देखे।

एपी ने क्षेत्र के कई निजी गार्डों से बात की, लेकिन तालिबान सुरक्षा बल द्वारा इलाके को घेरने के डर से उन्होंने अपना नाम बताने से इनकार कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक आत्मघाती हमलावर ने विशाल परिसर के अंदर खुद को उड़ा लिया। हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि विस्फोट के समय कितने बच्चे स्कूल में थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के सामने विस्फोट उस समय हुआ जब छात्र अपनी कक्षाओं से जा रहे थे।

किसी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है। अतीत में इस्लामिक स्टेट इस इलाके में हमले करता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad