Advertisement

ब्राजील की एक फुटबाल टीम को लेकर जा रहा विमान कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त

ब्राजील की एक फर्स्‍ट डिवीजन फुटबाल टीम समेत 81 लोगों को लेकर मेडलिन अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे जा रहा एक चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फुटबाल टीम एक क्षेत्रीय टूर्नामेंट का फाइनल खेलने कोलंबिया जा रही थी। विमानन अधिकारियों ने कहा कि कम से कम छह लोगों के जीवित बचने की रिपोर्ट है। मेडलिन के मेयर फेडरिको गुटिरेज ने ब्लू रेडियो से कहा, यह बड़ी त्राासदी है।
ब्राजील की एक फुटबाल टीम को लेकर जा रहा विमान कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त

विमानन अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटिश एयरोस्पेस 146 विमान ने विद्युत तंत्र में खराबी के कारण सोमवार रात 10 बजे : भारतीय समयानुसार मंगलवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर : आपात स्थिति की घोषणा की थी। विमान बोलिविया की चार्टर्ड एयरलाइन लामिया द्वारा संचालित था।

अधिकारियों ने कहा कि राहतकर्मी तुरंत भेज दिये गए हैं लेकिन साफ नजर नहीं आने के कारण वायुसेना के एक हेलिकाप्टर को लौटना पड़ा। उन्होंने पत्रकारों को घटनास्थल से दूर रहने के लिये कहा है ताकि एंबुलेंस और राहतदल का आवागमन सुगम रहे। पिछले कुछ समय से इस इलाके में भारी बारिश हो रही है। ब्लू रेडियो ने बताया कि एक पुरूष यात्री को लेकर एंबुलेंस स्थानीय अस्पताल पहुंची। यात्री को आक्सीजन दी जा रही थी और उसका शरीर कंबल से ढका था।

विमान बोलिविया में सांताक्रूज पर रूका। इसमें दक्षिणी ब्राजील की फर्स्‍ट डिवीजन फुटबाल टीम शेपेकोएेंसे के खिलाड़ी भी सवार थे। टीम को एटलेटिको नेशनल के खिलाफ दो चरण का कोपा सुडामेरिकाना फाइनल का पहला चरण खेलना था। विमान में 72 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य शामिल थे। स्थानीय रेडियो ने कहा कि इसी विमान से अर्जेंटीना की राष्‍ट्रीय टीम इस महीने की शुरूआत में एक मैच के लिये ब्राजील आई थी।

टीम के फेसबुक पेज पर डाले गए वीडियो में दिखाया गया कि टीम साओ पाउलो के अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर रवानगी की तैयारी में है। इस टीम ने सत्तर के दशक के बाद पहली बार 2014 में ब्राजील के प्रथम श्रेणी फुटबाल में पदार्पण किया। पिछले सप्ताह ही टीम कोपा सुडामेरिकाना फाइनल्स में पहुंची थी जो युएफा यूरोपा लीग टूर्नामेंट के समकक्ष है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad