Advertisement

रूस-यूक्रेन युद्ध: जेलेंस्की ने कहा- युद्ध के आने वाले कुछ दिन हैं बेहद अहम; जर्मनी समेत पश्चिमी देशों से की मदद की अपील

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रविवार रात अपने देश को चेतावनी दी कि आने वाला हफ्ता युद्ध की तरह ही...
रूस-यूक्रेन युद्ध: जेलेंस्की ने कहा- युद्ध के आने वाले कुछ दिन हैं बेहद अहम; जर्मनी समेत पश्चिमी देशों से की मदद की अपील

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रविवार रात अपने देश को चेतावनी दी कि आने वाला हफ्ता युद्ध की तरह ही महत्वपूर्ण होगा।

वलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने अपने रात के संबोधन में कहा, "रूसी सैनिक हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े अभियानों की ओर बढ़ेंगे।"

उन्होंने रूस पर युद्ध अपराधों की जिम्मेदारी से बचने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

ज़ेलेंस्की ने कहा, "जब लोगों में अपनी गलतियों को स्वीकार करने, माफी माँगने, वास्तविकता के अनुकूल होने और सीखने की हिम्मत नहीं होती है, तो वे राक्षसों में बदल जाते हैं। और जब दुनिया इसे अनदेखा करती है, तो राक्षस तय करते हैं कि यह दुनिया को उनके अनुकूल होना है। यूक्रेन यह सभी को रोक देगा ।"

उन्होंने कहा, "वह दिन आएगा जब उन्हें सब कुछ स्वीकार करना होगा। सच को स्वीकार करो।"

उन्होंने फिर से जर्मनी सहित पश्चिमी देशों से यूक्रेन को और सहायता प्रदान करने का आह्वान किया। जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ बातचीत के दौरान, ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने "रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को कैसे मजबूत किया जाए और रूस को शांति की तलाश के लिए कैसे मजबूर किया जाए" पर चर्चा की।

ज़ेलेंस्की ने कहा, "मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि हाल ही में यूक्रेन के पक्ष में जर्मन स्थिति बदल गई है। मैं इसे बिल्कुल तार्किक मानता हूं।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad