Advertisement

जेलेंस्की की दुनिया भर से अपील- यूक्रेन में रूसी सैनिक कर रहे अत्याचार और अपहरण, दें इसका जवाब

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा कि दक्षिणी यूक्रेन में रूसी सैनिक अत्याचार और...
जेलेंस्की की दुनिया भर से अपील- यूक्रेन में रूसी सैनिक कर रहे अत्याचार और अपहरण, दें इसका जवाब

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा कि दक्षिणी यूक्रेन में रूसी सैनिक अत्याचार और अपहरण कर रहे हैं, और उन्होंने रविवार को दुनिया से इसका जवाब देने का आह्वान किया।

ज़ेलेंस्की ने राष्ट्र के नाम एक शाम के संबोधन में कहा, "यातना कक्ष वहां बनाए गए हैं। वे स्थानीय सरकारों के प्रतिनिधियों और स्थानीय समुदायों के लिए दृश्यमान समझे जाने वाले किसी भी व्यक्ति का अपहरण करते हैं।"

ज़ेलेंस्की ने कहा कि मानवीय सहायता चोरी हो गई है, जिससे अकाल पैदा हो रहा है।

उन्होंने कहा, खेरसॉन और ज़ापोरिज्जिया क्षेत्रों के कब्जे वाले हिस्सों में, रूसी अलगाववादी राज्य बना रहे हैं और रूसी मुद्रा, रूबल की शुरुआत कर रहे हैं।

ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में रूस द्वारा की गई गहन गोलाबारी में पिछले चार दिनों में ही 18 लोगों की मौत हो गई और 106 घायल हो गए।

उन्होंने कहा, “यह और कुछ नहीं बल्कि जानबूझकर किया गया आतंक है। आम नागरिकों के खिलाफ मोर्टार, सामान्य आवासीय पड़ोस के खिलाफ तोपखाने का इस्तेमाल किया जा रहा है। ”

उन्होंने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में एक नियोजित रूसी आक्रमण "निकट भविष्य में शुरू होगा।"

ज़ेलेंस्की ने फिर से रूस के खिलाफ उनके पूरे बैंकिंग क्षेत्र और तेल उद्योग सहित प्रतिबंधों को बढ़ाने का आह्वान किया। ज़ेलेंस्की ने कहा, "यूरोप और अमेरिका में हर कोई पहले से ही रूस को खुले तौर पर पश्चिमी समाजों को अस्थिर करने के लिए ऊर्जा का उपयोग करते हुए देखता है।" "इस सब के लिए प्रतिबंधों का एक नया, शक्तिशाली पैकेज तैयार करने में पश्चिमी देशों से अधिक गति की आवश्यकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad