Advertisement

सिखों ने युबा शहर में जागरूकता के लिए जुटाए एक लाख 35 हजार डॉलर

कैलिफोर्निया के युबा शहर में सिख समुदाय ने अमेरिकियों को सिखों तथा सिख धर्म के बारे में शिक्षित करने के लिए एक राष्टीय अभियान के तहत एक लाख 35 हजार डॉलर की राशि जुटाई है।
सिखों ने युबा शहर में जागरूकता के लिए जुटाए एक लाख 35 हजार डॉलर

युबा शहर में कई गुरद्वारे हैं और यह खेती करने वाले सिख समुदाय के रिहाइश वाले इलाके के तौर पर जाना जाता है जहां बादाम, आड़ू और किश्मिश-मुनक्का के बड़े खेत हैं। नेशनल सिख कैंपेन अमेरिकियों को सिखों तथा सिख धर्म के बारे में शिक्षित करने के उद्देश्य से मीडिया पहल समर्थन के लिए देशभर में चंदा जुटा रहा है।

 

अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों तथा हिंसा की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। हाल में कैलिफार्निया में दो सिखों को इस तरह के हमलों का सामना करना पड़ा। इन दोनों घटनाओं में हमलावरों ने इन सिखों को या तो आतंकवादी या तालिबान से ताल्लुक रखने वाला समझाया। नेशनल सिख कैंपेन के सह-संस्थापक डॉ राजवंत सिंह ने कहा, इस प्रयास के चलते पूरे देश में सिख समुदाय ने अपने भीतर एकजुटता की भावना महसूस की है। हर कोई इस अभियान से खुद को जुड़ा महसूस करता है। आगामी सप्ताहों में इस तरह के और कार्यक्रमों की योजना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad