Advertisement

थाईलैंड में चाइल्ड केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग, 22 बच्चों समेत 34 को मौत के घाट उतारा

थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में एक चाइल्ड केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग  की गई। इस सामूहिक...
थाईलैंड में चाइल्ड केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग, 22 बच्चों समेत 34 को मौत के घाट उतारा

थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में एक चाइल्ड केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग  की गई। इस सामूहिक गोलीबारी में 34 लोग मारे गए हैं। पीड़ितों में बच्चे और वयस्क दोनों शामिल थे। वहीं न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जिसने इस क्रूर घटना को अंजाम दिया है वो एक पूर्व पुलिस अधिकारी है।

पुलिस मेजर जनरल अचयों क्रैथोंग ने कहा कि शूटिंग दोपहर में नोंगबुआ लाम्फू शहर के केंद्र में हुई। उन्होंने कहा कि हमलावर ने अपनी जान लेने से पहले 30 लोगों को मार डाला। उसके पास अधिक विवरण नहीं था।

एक क्षेत्रीय सार्वजनिक मामलों के कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब तक 34 मौतों की पुष्टि हुई है  जिसमें दो दर्जन से अधिक बच्चे, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी हैं। थाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदूकधारी ने हमले में चाकुओं का भी इस्तेमाल किया और फिर इमारत से फरार हो गया।

तस्वीरों में सफेद चादर से ढके केंद्र के फर्श पर कम से कम दो शव दिखाई दे रहे हैं। कई मीडिया आउटलेट्स ने हमलावर की पहचान क्षेत्र के एक पूर्व पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में की, लेकिन तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।

डेली न्यूज अखबार ने बताया कि हमले के दृश्य से भागने के बाद हमलावर अपने घर लौट आया और अपनी पत्नी और बच्चे के साथ खुद को भी मार लिया।

गौरतलब है कि हमलावर की तलाशी के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को कार्रवाई करने और अपराधी को पकड़ने के लिए आदेश जारी कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad