Advertisement

दुनियाभर में ट्विटर डाउन, ट्वीट करने और नोटिफिकेशन नहीं मिलने में हो रही परेशानी

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर मंगलवार की रात से डाउन चल रहा है। ट्विटर के डाउन रहने के कारण यूजर्स को...
दुनियाभर में ट्विटर डाउन, ट्वीट करने और नोटिफिकेशन नहीं मिलने में हो रही परेशानी

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर मंगलवार की रात से डाउन चल रहा है। ट्विटर के डाउन रहने के कारण यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लॉग इन पेज ओपन हो रहा है, लेकिन आईडी और पासवर्ड के बाद एरर आ रहा है। इन समस्याओं के बाद यूजर्स ने भारी संख्या में लोगों ने शिकायतें की। खबरों के मुताबिक चार हजार से अधिक लोगों ने इस बारे में रिपोर्ट किया है।

ट्विटर सपोर्ट ने भी इस संबंध में जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि ट्विटर और ट्वीटडेक पर लोगों को ट्वीट करने और नोटिफिकेशन पाने में दिक्कत हो रही है। हालांकि, कंपनी ने लोगों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा।

एरर (Error) पेज पर Something is technically wrong लिखा है। कंपनी ने कहा है कि इसे जल्दी ठीक किया जाएगा और ट्विटर नॉर्मल होगा। डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक, पिछले एक घंटे से लोग ट्विटर डाउन होने के बाद रिपोर्ट कर रहे हैं। ट्विटर डाउन रिपोर्ट करने वाले यूजर्स हर जगह के हैं। इनमें भारत, जापान, ब्रिटेन, पेरिस, नीदरलैंडस जैसे देश से ज्यादा रिपोर्ट्स आ रही है। फिलहाल कंपनी ने कुछ ऑफिशियल नहीं बताया है।

दरअसल, ट्वीटडेट भी ट्विटर की ही एक खास सेवा है, जो एक सोशल मीडिया डैशबोर्ड की तरह काम करती है। इसके जरिए आप ट्वीट और कई ट्विटर अकाउंट मैनेज कर सकते हैं। यहां पर आपको अपने ट्वीट शैड्यूल करने की भी सुविधा मिलती है यानी अगर आप चाहें तो आप किसी खास समय के लिए अपने ट्वीट शैड्यूल कर सकते हैं और यह अपने आप उस वक्त लाइव हो जाएंगे।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर ये हो रही समस्या

ट्विटर पर सबसे अधिक दिक्कत लोगों को ट्वीट करने में हो रही है। बार-बार कोशिश करने के बावजूद लोग ट्वीट नहीं कर पा रहे हैं। ट्वीटडेक को भी ओपन करने पर यह वेबसाइट पर फिर से रेफर कर दे रहा है। ट्विटर यूजर किसी प्रकार का कोई नोटिफिकेशन रिसीव नहीं कर पा रहे हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad