Advertisement

पाकिस्तान: अमेरिकी दूतावास ने शेयर किया इमरान खान पर विवादित ट्वीट, विवाद के बाद जताया खेद

इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने एक ट्विटर पोस्ट साझा करने के लिए माफी मांगी है, जिसमें पाकिस्तान के...
पाकिस्तान: अमेरिकी दूतावास ने शेयर किया इमरान खान पर विवादित ट्वीट, विवाद के बाद जताया खेद

इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने एक ट्विटर पोस्ट साझा करने के लिए माफी मांगी है, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अप्रत्यक्ष रूप से ‘‘दुर्जनों का नेता और तानाशाह’’ बताया गया।

अमेरिकी दूतावास ने मंगलवार की रात को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता अहसान इकबाल के एक पोस्ट को री-ट्वीट किया जिसमें उन्होंने ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ के एक लेख का स्क्रीनशॉट दिखाया, जिसका शीर्षक है ‘ट्रंप की हार दुनिया के दुर्जनों के नेताओं और तानाशाहों के लिए झटका है।’ इस स्क्रीनशॉट के साथ इकबाल ने लिखा, ‘‘पाकिस्तान में भी हमारे पास एक हैं। जल्द ही उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।’’

इकबाल की पंक्तियां साफ तौर से इमरान खान की ओर इशारा कर रही थीं। दूतावास का पोस्ट कुछ ही वक्त के भीतर वायरल हो गया और खान के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के समर्थकों ने इसका जोरदार विरोध किया।

दूतावास ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर सफाई दी, ‘‘अमेरिकी दूतावास इस्लामाबाद के ट्विटर अकाउंट का पिछली रात बिना अधिकार के उपयोग किया गया। अमेरिकी दूतावास राजनीतिक संदेशों को पोस्ट करने या उन्हें फिर से ट्वीट करने का समर्थन नहीं करता है। अनधिकृत पोस्ट से जो भ्रम फैला, उसके लिए हम माफी मांगते हैं।’’ इसके बाद दूतावास ने इस पोस्ट को हटा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad